Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

राम स्वरूप आयकर रिटर्न भरने के मामले की रिपोर्ट तैयार, पढ़ें खबर

राम स्वरूप आयकर रिटर्न भरने के मामले की रिपोर्ट तैयार, पढ़ें खबर

- Advertisement -

मंडी। बीजेपी सांसद एवं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा (Ram Swaroop Sharma) को बड़ी राहत मिली है। चार वर्ष की आयकर रिटर्न एक साथ भरने के मामले में चुनाव आयोग (Election Commission) ने कोई अनियमितता नहीं पाई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट (Report) बनाकर राज्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी है। बता दें कि राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्षों तक आयकर रिटर्न नहीं भरी और अभी हाल ही में सारी रिटर्न एक साथ भर दी थी। इसकी शिकायत (Complaint) कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की और आयकर विभाग के कमिश्नर से इस संदर्भ में जवाब मांगा, वहीं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा से भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया था।
आयकर विभाग की तरफ से जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) को जो जवाब मिला है, उसमें कहा गया है कि एक साथ चार वर्ष की आयकर रिटर्न भरकर राम स्वरूप शर्मा ने कुछ गलत नहीं किया है। सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्ष की आयकर रिटर्न (Income tax Return) एक साथ भरने के लिए आयकर कमिश्नर को आवेदन किया था। इस आवेदन के साथ सांसद की बीमारी और अन्य व्यस्तताओं का जिक्र किया गया था। आयकर कमिश्नर ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राम स्वरूप शर्मा को यह रिटर्न भरने की अनुमति दी थी, जिसके बाद ही चार वर्ष की रिटर्न एक साथ भरी गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि राम स्वरूप शर्मा के आयकर रिटर्न मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि अब इस पर आगामी कार्रवाई मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा ही की जानी है। प्राथमिक दृष्टि में और आयकर कमिश्नर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें कुछ गलत नहीं पाया गया है।
 बता दें कि इससे राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है। प्रदेश भर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था कि राम स्वरूप शर्मा का नामांकन रद्द हो सकता है। ऐसे में बीजेपी (BJP) ने आनन-फानन में पिछले कल ही कवरिंग कैंडिडेट के रूप में ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर को मैदान में उतार दिया था, लेकिन आज निर्वाचन आयोग द्वारा भेजी गई रिपोर्ट से राम स्वरूप शर्मा ने राहत की सांस ली है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है