Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

घोटालाः जाली Cheque तैयार कर Account से 3 करोड़ निकालने की कोशिश, Police ने धरा

घोटालाः जाली Cheque तैयार कर  Account से 3 करोड़ निकालने की कोशिश, Police ने धरा

- Advertisement -

कालाअंब में पेश आई घटना,  दो जून को हुई थी हेराफेरी

Fake cheque: नाहन। जालसाजी कर बैंक से 3 करोड़ निकालने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मामला नाहन के साथ लगते कालाअंब का है। बहरहाल, कालाअंब पुलिस ने सवा 3 करोड़ रूप से अधिक की राशि जालसाजी कर बैंक से निकालने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

शिकायतकर्ता राजेश मित्तल ने बताया कि 2 जून को पंजाब नेशनल बैंक कालाअंब शाखा के प्रबंधक ने आईएसजीईसी हैवी इंजीनियरिंग लिमिटेड यमुनानगर के प्रवीण विनायक एकाउंट ऑफिसर को फोन पर सूचना दी कि उनकी कंपनी का एक बैंक चेक नंबर 503785135024006 उनकी बैंक शाखा में निकासी के लिए एक व्यक्ति बबली कुमार, जिसका बैंक खाता नंबर 450300100034112 में मुबलिक राशि 4 करोड़ 25 हजार 965 रुपए का पेश किया है।


चेक सीरियल नंबर से आया काबू में

इस पर एकाउंट ऑफिसर प्रवीण ने अपनी बुक में चेक करके बैंक मैनेजर को बताया कि इस सीरियल नंबर को कोई भी बैंक चेक कंपनी की तरफ से बबली कुमार को जारी नहीं किया गया है। इस पर जब चेक बुक की छानबीन की गई तो इस सीनियर नंबर का खाली चेक इसके पास ही मौजूद पाया गया, जिसे इसने किसी को भी जारी नहीं किया है, जिसके बाद इसने उस नंबर के चेक को कैंसल किया और कंपनी प्रबंधन के आदेशों के अनुसार इस घटना की छानबीन करने के लिए वह कालाअंब आया।

इसके बाद सीनियर नंबर का जो चेक बबली कुमार ने बैंक में लगाया था, वह पूरी तरह से जाली तैयार किया गया। चेक पर एकाउंट ऑफिसर व आरके शर्मा सीनियर वाइस प्रेजीडेंट के जाली हस्ताक्षर किए गए थे। बबली कुमार ने कंपनी का जाली चेक तैयार करके कंपनी को वित्तिय नुकसान पहुंचाने के लिए उक्त राशि की जालसाजी व धोखाधड़ी की।

क्या कहते है अधिकारी…

कालाअंब थाना के एसएचओ योगेंद्र सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी बबली को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा। मामले की छानबीन की जा रही है।

चोरीः सेंध लगा कर गहने व नगदी साफ कर गए चोर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है