Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

राष्ट्रपति कोविंद ने किया सूरजकुंड मेले का शुभारंभ, हिमाचल के  CM Jairam रहे मौजूद

राष्ट्रपति कोविंद ने किया सूरजकुंड मेले का शुभारंभ, हिमाचल के  CM Jairam रहे मौजूद

- Advertisement -

फरीदाबाद। हरियाणा स्थित फरीदाबाद के सूरजकुंड में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने 34वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2020 (34th Surajkund International Handicraft Fair-2020) का शुभारंभकिया। इस मौके पर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, सीएम मनोहर लाल, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) और उज्बेकिस्तान के राजदूत मौजूद रहे। गौरतलब है कि  34वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2020 में उज्बेकिस्तान सहभागी देश और हिमाचल प्रदेश सहभागी प्रदेश के तौर पर भाग ले रहे हैं।

सीएम जयराम ने इस मौके ट्वीट करते हुए कहा कि हिमाचल के लिए गौरव का दिन। फरीदाबाद,हरियाणा में सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले को संबोधित करते हुए रामनाथ कोविंद ने देवभूमि हिमाचल व प्रदेशवासियों की सराहना की,जो गर्व का विषय है। मैं प्रदेशवासियों की ओर से राष्ट्रपति जी का आभार व्यक्त करता हूं। बता दें कि राष्ट्रपति के साथ उनकी धर्मपत्नी सविता कोविन्द भी मेले के शुभारंभ के अवसर पर वहां मौजूद थीं।


इस वर्ष इस मेले में 20 लाख से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। पिछले साल 13 लाख से अधिक लोग मेला देखने पहुंचे थे, जिनमें से एक लाख से भी ज्यादा विदेशी पर्यटक थे। बता दें कि विलुप्त हो रही हस्तशिल्प कलाओं, हथकरघा उत्पादों और कलाकारों के संरक्षण के लिए 1987 में शुरू किया गया सूरजकुंड मेला अब विशाल रूप ले चुका है और अब यह विदेशी पर्यटकों के बीच और अधिक लोकप्रिय होता जा रहा है।

मेले के दौरान प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा । सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत पहले दिन मुगलई कथक का प्रदर्शन किया गया। इसी प्रकार, 4 फरवरी को हरियाणवी सांस्कृतिक कार्यक्रम, 5 फरवरी को विभिन्न गायकों द्वारा शो, 6 फरवरी को म्युजिकल नाईट, 7 फरवरी को फैशन शो, 8 फरवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रम, 9 फरवरी को फैशन शो, 10 फरवरी को सारेगामापा के गायक द्वारा गायन, 11 फरवरी को कथक डांस, 12 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुति, 13 फरवरी को जैज फ्यूजन, 14 फरवरी को शूफी नाईट व 15 फरवरी को हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है