×

ब्राजील के राष्ट्रपति का शर्मनाक बयान- कुछ लोग तो मरेंगे ही, अर्थव्‍यवस्‍था को बंद नहीं किया जा सकता

ब्राजील के राष्ट्रपति का शर्मनाक बयान- कुछ लोग तो मरेंगे ही, अर्थव्‍यवस्‍था को बंद नहीं किया जा सकता

- Advertisement -

पूरी दुनिया इस समय कोरोना के खौफ में है। लोग अपना काम छोड़कर घरों में बंद रहने को मजबूर हैं। एक तरफ जहां सभी देशों को अपने लोगों की चिंता सता रही हैं वहीं ब्राजील के राष्‍ट्रपति जायर बोल्सोनारो को कुछ और ही चिंता है। ब्राजील (Brazil)में कोरोना वायरस के चपेट में आने वालों की संख्‍या 3477 तक पहुंच गई है और अब तक 93 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद राष्‍ट्रपति जायर बोल्सोनारो देश में लॉकडाउन के सख्‍त खिलाफ हैं। उन्‍हें अर्थव्‍यवस्‍था में गिरावट का डर सता रहा है। इस मुश्किल घड़ी में उन्होंने एक शर्मनाक बयान दिया है। राष्‍ट्रपति ने कहा है कि लोग उन्‍हें माफ करें, लेकिन कुछ लोग तो इससे मरेंगे ही।


यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार का राज्यों को आदेश- ‘लोगों को रोकने के लिए सारी सीमाएं सख्ती से करें सील’

राष्ट्रपति ने साफ कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए वह देश में लॉकडाउन (lockdown)नहीं करेंगे। उन्‍होंने यहां तक कहा कि कुछ लोग तो इससे मरेंगे ही, लेकिन उनके लिए अर्थव्‍यवस्‍था को बंद नहीं किया जा सकता है। इतना ही नहीं उन्‍होंने साओ पाओलो में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों को लेकर राज्य के गवर्नर पर ही शक जताया है। उन्होंने गवर्नर पर आरोप लगाया है कि मरने वालों की संख्या को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है।

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ने के साथ-साथ राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और स्टेट्स के गवर्नर्स के बीच की नाराजगी साफ नजर आ रही है। कुछ राज्‍यों ने अपने यहां पर लॉकडाउन का एलान कर दिया है लेकिन राष्‍ट्रपति लगातार लोगों को कह रहे हैं कि वो अपने काम पर लौटें क्‍योंकि लॉकडाउन से देश की अर्थव्‍यवस्‍था चौपट हो जाएगी। इतना ही नहीं वह कोरोना वायरस के खतरे को नजरअंदाज करते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग के फार्मूले को भी नहीं मान रहे हैं, ना ही लोगों को ऐसा करने की सलाह दे रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है