×

राष्ट्रपति Kovind के लिए उस वक्त क्यों नहीं खुला था The Retreat का गेट

राष्ट्रपति Kovind के लिए उस वक्त क्यों नहीं खुला था The Retreat का गेट

- Advertisement -

शिमला। President Ramnath Kovind के दौरे को देखते हुए प्रदेश सरकार तैयारियों में जुटी हुई है। President बनने के बाद Ramnath Kovind पहली बार हिमाचल आ रहे हैं। इससे पूर्व जब वे हिमाचल आए थे तो उनके ठहरने की व्यवस्था गवर्नर हाउस में की गई थी। उस समय जब वे राष्ट्रपति आवास The Retreat को देखने पहुंचे थे तो वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने राष्ट्रपति आवास का गेट नहीं खोला था।


राष्ट्रपति सचिवालय की अनुमति के आधार पर ही The Retreat भवन में प्रवेश का प्रावधान है। लिहाजा यह अनुमति न होने के कारण उन्हे राष्ट्रपति आवास के गेट से निराश होकर वापस लौटना पड़ा था। चूंकि अब रामनाथ कोविंद बतौर राष्ट्रपति शिमला आ रहे हैं। इसके चलते उनके स्वागत के लिए अब उसी The Retreat भवन को फूलों से सजाया जा रहा है। उनके स्वागत में कोई कमी ना रहे इसी कड़ी में मुख्य सचिव विनित चौधरी ने विभागीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को एक बैठक की। इस दौरान सभी तैयारियों पर चर्चा करने के साथ ही व्यापक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

President 20 मई से पांच दिवसीय हिमाचल दौरे पर आ रहे है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसिया भी अलर्ट है। इसके साथ ही प्रदेश पुलिस विभाग व सीआईडी ने भी सुरक्षा प्रबंधों की तैयारियां को अमलीजामा पहनाना शुरु कर दिया है। इसको लेकर विभागीय स्तर पर कई बैठकें भी हो चुकी है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में जीएडीए एसएडी, स्वास्थय, नगर-निगम के अधिकारी, आईपीएच, बिजली बोर्ड, पुलिस, पीडब्लयूडी, पर्यटन सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। President दौरे को लेकर सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न स्थानों पर 1500 से अधिक जवानों की तैनाती की जाएगी। जुब्बडहट्टी, अनाडेल और कल्याणी हैलीपैड से लेकर कुफरी-छराबड़ा सड़क मार्ग पर कड़ा पहरा होगा। सुरक्षा के दृष्टिगत बटालियनों से जवानों की तैनाती की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है