Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

खेड़ा बोले- सिटीजन एक्ट और CAA कांग्रेस का भी एजेंडा रहा, पर कुछ हटकर

खेड़ा बोले- सिटीजन एक्ट और CAA कांग्रेस का भी एजेंडा रहा, पर कुछ हटकर

- Advertisement -

शिमला। सिटीजन एक्ट और नागरिक संशोधन एक्ट (CAA) कांग्रेस का भी एजेंडा रहा है। कांग्रेस ने इसे धर्म के आधार पर लागू नहीं करना था, बल्कि इसे संविधान के मुताबिक लागू करने की मंशा थी, लेकिन मोदी सरकार ने इसे धर्म आधारित कर दिया। बीजेपी (BJP) धर्म को आधार बना कर देश में अलग तरह का सियासी माहौल पैदा कर रही है, जो देश के सामने बड़ा खतरा है। यह बात ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मीडिया से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि एनआरसी (NRC) पर बीजेपी (BJP) के दोनों बड़े नेताओं का तालमेल नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कुछ बयान देते हैं। गृह मंत्री और कानून मंत्री अलग जानकारी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ऊना में CAA के समर्थन में निकाली रैली, विरोध करने वालों को दी नसीहत

उन्होंने कहा कि देश में पिछले कुछ दिन से एक गुस्सा और तनाव का माहौल बना हुआ है। इस गलतफहमी और गुस्से के माहौल के बीच इसके कारणों का खुलासा करने के लिए कांग्रेस प्रवक्ता देश भर में जनता को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। पवन खेड़ा में साफ किया कि कांग्रेस सरकार के वक्त में इस विषय पर प्रशासनिक अधिकारियों के एक समूह ने अपनी रिपोर्ट में सरकार को इस विषय को स्थगित किए जाने का अग्रह किया था, जिसे मनमोहन सरकार ने नहीं किया। जबकि तत्कालीन अटल सरकार के समय में 2003 में एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें एनआरसी (NRC) करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन आज बीजेपी (BJP) नेताओं का यह कहना कि यह केवल कांग्रेस का किया हुआ काम है।


पवन खेड़ा ने कहा कि इस देश में कुछ लोगों की सनक के लिए देश को बर्बादी को तरफ नहीं झोंका जा सकता है। यह देश किसी एक का नहीं है, ये देश सभी का है और देश संविधान से ही चलेगा। कांग्रेस (Congress) ने केवल असम में ही एनआरसी की बात कही थी, पूरे देश में नहीं। सत्ता में आने पर इस विषय में जो ज़रूरी बदलाव करने होंगे कांग्रेस करेगी। इसे धर्म के आधार पर किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है