Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

रामलाल बोले-जनमंच पीएम मोदी के मन की बात जैसा, एक पक्ष को सुनना मजबूरी

रामलाल बोले-जनमंच पीएम मोदी के मन की बात जैसा, एक पक्ष को सुनना मजबूरी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। श्री नैना देवी में बीजेपी (BJP) के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा व कांग्रेस के विधायक रामलाल ठाकुर के हल्के की आपसी कलह अब राजधानी तक पहुंच गई है। कांग्रेसी विधायक रामलाल ठाकुर ने शिमला में मीडिया से बातचीत में जनमंच को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनमंच (Jan Manch) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मन की बात जैसा है, जिसमें एक पक्ष को ही सुनना मजबूरी है। जनमंच पर 1 करोड़ 60 लाख 553 रुपए जनवरी 2019 तक खर्च हुए। एक जनमंच पर दो-दो लाख खर्च होता है। अधिकारियों का खर्चा इसमें शामिल नहीं है। कांग्रेस (Congress) के समय में भी सरकार जनता के दरबार होता था, लेकिन बीजेपी सरकार के दौरान हो रहे जनमंच से लोगों को फायदे की जगह नुकसान हो रहा है। क्योंकि जनमंच के चलते अधिकारी 15 -15 दिन कार्यालय में नहीं मिलते हैं। पूछा जाए तो जवाब मिलता है, साहब जनमंच के काम में व्यस्त हैं।


रामलाल ने आरोप लगाया कि आपराधिक मामलों को भी जनमंच के माध्यम से उठाया जा रहा है और थानेदारों को पूछा जा रहा है, जो गलत है। सीएम जयराम ठाकुर बताएं कि क्या हर मामला जनमंच (Jan Manch) में उठाया जाना जरूरी है। क्योंकि आपराधिक में राजस्व के कुछ मामले काफी पेचीदे होते हैं, उनको जनमंच (Jan Manch) पर उठाया जाना उचित नहीं।

प्रदेश में सड़कों की हालात खस्ता है, जब सवाल पूछा जाता है तो रटा रटाया जवाब मिलता है। संपर्क मार्गों का काम नहीं हो पा रहा है। बीजेपी प्रवक्ता रणधीर शर्मा पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि संपर्क मार्गों का पैसा एनएच (NH) पर खर्च हो रहा है। जब सवाल पूछा जाता है, तो मंत्री की जगह प्रवक्ता जवाब देने लगते हैं। हिमाचल में बरसात से करोड़ों का नुकसान हुआ है। किसानों बागवानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, लेकिन एक भी पैसा राहत के रूप में लोगों को नहीं मिला है। सरकार जनमंच की परिभाषा बताए व उठाए जाने वाले कामों को सूचीबद्ध करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है