Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

शिलान्यास से पहले राम मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी पाए गए Covid-19 पॉज़िटिव

शिलान्यास से पहले राम मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी पाए गए Covid-19 पॉज़िटिव

- Advertisement -

अयोध्या। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरे भारत में उत्पात मचा रखा है। इस कोरोना काल के दौरान अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) का शिलान्यास किया जाना तय हुआ है। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां ज़ोरों पर थीं कि इसी बीच मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और सुरक्षा में तैनात 16  पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। इनमें फायर ब्रिगेड के सिपाही, पीएसी और पुलिस जवान शामिल हैं। वहीं प्रदीप दास राम जन्मभूमि के पुजारी हैं। रिपोर्ट आने के बाद सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुजारी को होम क्वारंटाइन किया गया है। संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मंदिर में इन लोगों के संपर्क में आए भक्तों की भी सैंपलिंग की जाएगी।

 

5 अगस्त को पीएम मोदी भी शिलान्यास कार्यक्रम में होंगे मौजूद

5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास करने अयोध्या आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, लाल कृष्ण आडवाणी, संघ प्रमुख मोहन भागवन जैसी प्रमुख हस्तियां साथ रहेंगी। कोरोना के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को न्योता नहीं जा रहा है। सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही शिलान्यास कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। इस भूमि पूजन कार्यक्रम की भव्यता और प्रचार में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दिनरात लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: Himachal Corona Update : शिमला से 13 नए मामले, कुल्लू-बिलासपुर में एक-एक पॉजिटिव

ऐसे में राम मंदिर से जुड़े इतने सारे लोगों के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद से स्थानीय प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। प्रशासन द्वारा कांटैक्ट ट्रेसिंग का इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि कौन-कौन से लोग इन लोगों के संपर्क में आए थे। अब और लोगों की सैंपलिंग की जा रही है ताकि उनकी भी कोरोना वायरस की जांच हो सके। रामजन्मभूमि के पूरे परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है