Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

सवालः जब Unsafe भवन में हो रही पढ़ाई तो भविष्य कैसे होगा Safe

सवालः जब Unsafe भवन में हो रही पढ़ाई तो भविष्य कैसे होगा Safe

- Advertisement -

Unsafe Building : कुल्लू। जब पिछले सात साल से अनसेफ भवन में छात्रों की पढ़ाई चल रही है तो ऐसे में बच्चों का भविष्य कैसे सुरक्षित होगा। बंजार उपमंडल के तहत आने वाली गोपालपुर पंचायत की प्राथमिक पाठशाला पनिहार में शिक्षा ग्रहण कर रहे लगभग चार दर्जन छात्र पिछले 7 वर्षो से डर के साय में  शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। बता दें कि वर्ष 2011 में प्राथमिक पाठशाला के एक मात्र भवन को विभाग द्वारा असुरक्षित घोषित कर दिया है तब से लेकर अब तक इन बच्चों के भविष्य को लेकर कोई भी संवेदनशील नहीं है। यहां कभी भी कोई भयानक हादसा हो सकता है। वहीं इस समस्या को लेकर स्कूल प्रबंधन समिति कई बार शिक्षा विभाग को लिखित शिकायत भी कर चुकी है, किंतु  अभी तक कोई भी प्रयास नहीं किए गए हैं। स्कूल प्रबंधन समिति ने इस समस्या को लेकर जिला उपायुक्त कुल्लू तथा जिला प्ररिषद अध्यक्ष रोहणी चौधरी को ज्ञापन सौंप कर मांग की कि समय रहते यदि सरकार तथा प्रशासन ने इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो जल्द जनता को आंदोलन करना होगा।

कई वर्षो से भवन का निर्माण कार्य अधर में लटका

एसएमसी के अध्यक्ष नीरत सिंह एवं सदस्य राम सिंह, लाल सिंह, सवित्रा देवी, हरी सिंह, इंद्र सिंह, छपे राम, मीना देवी, कर्म चंद, मेघ सिंह, खेमराज शर्मा, धनवंत सिंह, राकेश मेहता, दिवान सिंह व तेजस्वी राम आदि ने उपायुक्त तथा जिला परिषद अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपने के बाद कुल्लू में जारी प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई वर्षो से स्कूल के भवन का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है, जिसको लेकर न तो स्कूल प्रशासन संवेदनशील है और न ही विभाग।

भवन का कार्य जल्द शुरू न हुआ तो होगा आंदोलन

उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार कुछ धनराशि भी भवन निर्माण के लिए आ चुकी है, किन्तु यह धनराशि कहा गई इसकी भी कोई जानकारी नहीं है। स्कूल प्रबंधन समिति ने प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि यदि समय रहते भवन निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया तो उन्हें मजबूरन आंदोलन को रुख अपनाना पडे़गा। वहीं, उन्होंने कहा कि सात साल से बच्चे एक असुरक्षित भवन में पढ़ रहे हैं, यदि कहीं कुछ अनहोनी हो गई तो उसके जिम्मेवार भी प्रशासन तथा सरकार होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है