Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

आज वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी, करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

आज वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी, करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

- Advertisement -

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स के लिए 2413 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च हुई है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री का यह दौरा काफी अहम है, जिसमें वे अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री वाराणसी के रिंग रोड तिराहे पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में गंगा नदी पर बने पहले मल्‍टी-मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग-56 के बाबतपुर से वाराणसी तक चार लेन चौड़ीकरण के कार्य, वाराणसी रिंग रोड फेज-1, आईडब्ल्यूटी, सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लांट समेत विभिन्‍न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।


मोदी ‘इंटरसेप्शन डाइवर्जन ऑफ ड्रेन एंड ट्रीटमेंट वर्क एट रामनगर-वाराणसी’, किला कटरिया मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, पूर्व राष्ट्रीय मार्ग संख्या-7 पड़ाव रामनगर (टेगरा मोड़) मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, लहरतारा-काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय मार्ग पर उपरिगामी फुटपाथ का निर्माण, वाराणसी में हेलीपोर्ट का निर्माण, ड्राइवर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना कार्य आदि परियोजनाओं का शिलान्‍यास करेंगे।

2000 टन से बड़े जहाजों की गंगा पर हो सकेगी आवाजाही

प्रधानमंत्री जिस मल्‍टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे, वह परिवहन के सस्‍ते और पर्यावरण के प्रति मित्रवत साधन के रूप में अंतर्देशीय जल परिवहन को बढ़ावा देने की महत्‍वाकांक्षी परियोजना का हिस्‍सा है। यह गंगा नदी पर बने पहले 3 ऐसे टर्मिनल में से है। इस टर्मिनल के जरिये 1500 से 2000 टन से बड़े जहाजों की भी आवाजाही मुमकिन हो सकेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है