Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

समय पर भेजें Attendance, नहीं तो होगी कार्रवाई

समय पर भेजें Attendance, नहीं तो होगी कार्रवाई

- Advertisement -

attendance: प्रधान सचिव (शिक्षा) ने अफसरों को लगाई लताड़

attendance: शिमला। शिक्षा विभाग में निजी कंपनी नाइलिट के माध्यम से तैनात किए गए कंप्यूटर शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। इसकी शिकायतें बार-बार विभाग को मिली है। इन शिक्षकों को समय पर वेतन न मिलने के पीछे कारण इनकी हाजिरी समय पर संबंधित कंपनी को न जाना है। उच्च स्तर तक इसकी बात पहुंचने के बाद शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव (शिक्षा) अपने विभाग के अफसरों को लताड़ लगाई है। प्रधान सचिव ने सभी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के प्रिंसिपलों और स्कूल के प्रभारियों से कहा है कि मामले में किसी भी सूरत में ढिलाई सहन नहीं होगी।

वहीं, विभाग के निदेशक ने इस संबंध में सभी प्रिंसिपलों को पत्र भेज कर हिदायतें भी जारी की हैं। निदेशक ने अपने पत्र में लिखा है कि विभाग को इस बात की सूचना मिली है कि कुछ स्कूलों के प्रिंसिपल आईटी शिक्षकों की हाजिरी को भेजने में किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए।

कंप्यूटर शिक्षकों को निजी कंपनी नहीं दे रही समय पर वेतन

निदेशक ने पत्र में लिखा है कि बार-बार आगाह करने के बाद भी कुछ स्कूलों के प्रिंसिपल और स्कूलों के प्रभारी आईटी शिक्षकों की हाजिरी समय पर भेजने में देरी कर रहे हैं। स्कूल के प्रिंसिपलों के हाजिरी नाइलिट कंपनी को भेजनी है, लेकिन कहा जा रहा है कि हाजिरी समय पर नहीं मिल रही। इस कारण इन शिक्षकों को कंपनी की तरफ से समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। इसे देखते हुए उच्च शिक्षा निदेशक ने सभी प्रिंसिपलों को पत्र जारी कर हिदायत दी है कि इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

उन्होंने सभी प्रिंसिपलों से कहा है कि वे संबंधित कंपनी को आईटी शिक्षकों की हाजिरी को हर माह की पहली तारीख को हर सूरत में भेजें, ताकि उन्हें समय पर वेतन मिल रहे। उन्होंने चेतावनी दी है कि इस कार्य में कोताही बरतने वाले प्रिंसिपलों के खिलाफ अब अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

स्टेट ड्रग कंट्रोलर ऑफिस पर फूटा Letter Bomb

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है