Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

सरकार! HRTC की मनमानी पर रोक लगाएं, वरना करेंगे प्रदर्शन

सरकार! HRTC की मनमानी पर रोक लगाएं, वरना करेंगे प्रदर्शन

- Advertisement -

Kangra Private bus operator Union ने DC के माध्यम से CM को भेजा ज्ञापन

धर्मशाला। HRTC की मनमानी के खिलाफ जिला Kangra Private Bus Union मैदान में उतर आई है। लंबे समय से RTO-Transportation Department के अधिकारियों को अपनी समस्या बताने के बाद भी समाधान न होने से खफा यूनियन अब आरपार की लड़ाई लड़ने की बात कह रही है। दो दर्जन से अधिक  Private bus operator, जिनमें पवन सोनी, रवि दत्त, राजीव बिज, विमल राय सेठी, राजीव बेदी व कौशल चड्डा शुक्रवार को डीसी कांगड़ा से मिले। इस दौरान यूनियन ने डीसी कांगड़ा के माध्यम से CM Jai Ram Thakur को HRTC की मनमानी के खिलाफ ज्ञापन भी सौंपा है।
 यूनियन का कहना है कि परिवहन निगम बिना परमिट अपनी बसें दौड़ा रहा है। इतना ही उनका कहना है कि विभाग द्वारा शुरू की गई Tempo Traveler के पास भी कोई परमिट नहीं होता, और टाइम टेबल तो वह कभी देखते भी नहीं है। यूनियन ने कहा कि परिवहन विभाग HPMVTact 1972 के तहत जब कोई Private Bus Operator एसआरटी का डिफाल्टर हो जाता है तो उस ऑपरेटर का परमिट, बस की पासिंग व नए बस की खरीद पर रोक लगा दी जाती है, उसी तरह यह नियम एचआरटीसी बसों पर बी लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है तो वह सड़कों पर उतरेंगे और हाई कोर्ट तक जाएंगे।

यूनियन का कहना है कि हिमाचल पथ परिवहन का 2008 से करोड़ों रुपए स्पेशल रोड टैक्स बकाया है, लेकिन परिवहन विभाग इसकी वसूली नहीं कर पा रहा है। इतना ही नहीं इस संबंध में आज दिन तक कोई कार्रवाई भी नहीं की गई है। निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने सरकार से मांग की है कि एचआरटीसी के प्रत्येक डिपो में बसों के संचालन के लिए दैनिक ड्यूटी चार्ट बनाया जाए, जिसके यह पता चलता रहे कि एचआरटीसी की बस किस परमिट पर चली है।

बहरहाल, कांगड़ा निजी बस यूनियन ने सरकार से गुहार लगाई है कि उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए इसका समाधान किया जाए, ताकि अपना व साथी स्टाफ का गुजारा भत्ता चलता रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है