Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

बस स्टैंड ऊना में प्रति रूट 100 रुपए लेने के फैसले का विरोध, ऑपरेटरों ने की नारेबाजी

बस स्टैंड ऊना में प्रति रूट 100 रुपए लेने के फैसले का विरोध, ऑपरेटरों ने की नारेबाजी

- Advertisement -

ऊना। बस स्टैंड ऊना (Bus Stand Una )का संचालन करने वाली कंपनी की मनमानी के खिलाफ निजी ऑपरेटरों ने आवाज बुलंद कर दी है। गुरुवार को कंपनी द्वारा बस स्टैंड के प्रत्येक रूट पर 100 रुपए वसूलने के फरमानों को लेकर गुस्साए निजी बस ऑपरेटरों (Private Bus Operators) ने प्रबंधन के कार्यालय में जाकर जमकर नारेबाजी की। वहीं बस स्टैंड में भी प्रबंधक, सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। निजी बस आप्रेटर यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर बस स्टैंड प्रबंधन द्वारा जारी किए नए फरमानों को रद्द न कियाए तो सड़कों पर उतरने के साथ-साथ बलिदान देने से पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़ें: निजी होटल में ठहरे थे चार संदिग्ध, तलाशी लेने पर मिली दो किलो से ज्यादा चरस

यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने कहा कि नंवबर माह में आईबीएसटी बस स्टैंड के शुरू होते ही पर्ची का शुल्क 100 रुपए तय किया गया। लेकिन अब दो माह के बाद ही नए बस स्टैंड प्रबंधन नए फरमान जारी कर रहे हैं, जिसके तहत बसों के प्रत्येक रूट पर 100 रुपए शुल्क लिया जाएगा जिसका निजी ऑपरेटर विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी बसें लंबे रूट पर चलती हैए लेकिन प्राईवेट बसें छोटे-छोटे रूट पर चलती हैं। जो कि एक दिन में करीब पांच से छह बार बस स्टैंड में प्रवेश करती हैं। हर बार 100 रुपए शुल्क देना ठगने का प्रयास है।

राजू ने कहा कि उत्तर भारत के किसी भी बस स्टैंड में ऐसा नहीं है। उधर, जिलाध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार द्वारा बनाए गए आईबीएसटी बस स्टैंड को अभी दो माह ही हुए हैं और बस स्टैंड के ठेकेदार ने फरवरी माह से बसों की पर्ची प्रति चक्कर के हिसाब से लेने के फरमान जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर ठेकेदार ने हमारे साथ धक्का कियाए तो ठेकेदार की ईंट से ईंट बजा देंगे जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन व सरकार की होगी।

 

क्या कहते हैं बस स्टैंड के जीएम

बस स्टैंड के जीएम परवेश का कहना है कि सरकार द्वारा समझौता हुआ है कि बस स्टैंड में प्रत्येक रूट पर बसों से 100 रुपए की पर्ची ली जाएगी। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के शुरू होने पर रूट के हिसाब से शुल्क नहीं लिया जाता थाए लेकिन फरवरी माह से प्रति रूट के हिसाब से 100 रुपए की पर्ची ली जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है