Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

अलर्ट : हिमाचल प्रदेश में 10 सितंबर से नहीं चलेंगी प्रायवेट बसें

अलर्ट : हिमाचल प्रदेश में 10 सितंबर से नहीं चलेंगी प्रायवेट बसें

- Advertisement -

 हमीरपुर। न्यूनतम किराए बढ़ाने और अन्य मांगों को लेकर हिमाचल प्रदेश के प्रायवेट बस ऑपरेटरों ने 10 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। यह फैसला प्रायवेट बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने बुधवार को हमीरपुर में हुई बैठक में लिया। अगर ऑपरेटर हड़ताल के फैसले पर अटल रहते हैं तो हिमाचल में 10 सितंबर से प्रायवेट बसें नहीं चलेंगी। 
बैठक के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पराशर ने बताया कि प्रायवेट बस ऑपरेटरों को बीते 8 माह से सरकार से आश्वासन ही मिलते रहे हैं। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि प्रदेश में 10 सितंबर से प्रायवेट बसें नहीं चलाई जाएंगी।

पहले भी दी थी हड़ताल की चेतावनी, ये थीं मांगें

इससे पहले प्रायवेट बस ऑपरेटरों ने 21 जून को हड़ताल पर जाने का फैसला किया था। लेकिन ऐन वक्त पर सीएम जयराम ठाकुर और परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने ऑपरेटरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर कोई समाधान निकालने का भरोसा दिलाया था। एसोसिएशन की मांग है कि सामान्य किराए में 50 फीसदी बढ़ोतरी की जाए, जबकि न्यूनतम किराया 10 रुपए हो। ऑपरेटरों का यह भी कहना है कि 2014 में जब किराया बढ़ाया गया था, तब डीजल 46 रुपए प्रति लीटर था, जबकि अब डीजल के दाम 69 रुपए पर पहुंच चुके हैं। ऐसे में ऑपरेटरों ने यह भी मांग की थी कि अगर सरकार किराया नहीं बढ़ाती है तो उन्हें डीजल पर इतनी सब्सिडी दी जाए कि बस चालकों को नुकसान न हो।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है