Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

बिना नोटिस थमाए पांच की रोजी-रोटी पर लगा दिया ताला, बद्दी में उछाल ले रहा मामला

बिना नोटिस थमाए पांच की रोजी-रोटी पर लगा दिया ताला, बद्दी में उछाल ले रहा मामला

- Advertisement -

बद्दी। औद्योगिक क्षेत्र (Baddi of Himachal) की एक निजी कंपनी द्वारा पांच मजदूरों का बिना नोटिस दिए गेट बंद करने पर और कामगारों को डराने-धमकाने का मामला उछाल ले गया है। मामले में इंटक ने भी हस्तक्षेप कर कंपनी प्रबंधन पर कई आरोप लगाए हैं। इंटक अध्यक्ष बबलू पंडित का कहना है कि जब कंपनी द्वारा 24 मई को मजदूरों के साथ समझौता किया गया था और मजदूरों कि आठ मांगों को मान लिया गया था उसके बावजूद कंपनी द्वारा गुंडागर्दी दिखाई गई और मजदूरों के लिए गेट बंद कर दिए गए।

यह भी पढ़ें :-दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह ! अंजान ने कॉल कर कहा- ‘बचा सकते हो तो बचा लो’


उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर कंपनी प्रबंधन द्वारा अपना रवैया नहीं बदला गया तो मजबूरन मजदूरों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा। वहीं, निकाले गए उमेश मिश्रा, राहुल कुमार, सुनील, साहब सिंह और मिथिलेश ने बताया कि कंपनी द्वारा उनके साथ और बाकी मजदूरों के साथ 24 मई को समझौता हुआ था मगर समझौते के बाद भी उद्योग प्रबंधक का रवैया नहीं बदला जिसके पश्चात छह अगस्त को सभी मजदूरों ने उद्योग प्रबंधन के खिलाफ स्ट्राइक पर जाने का निर्णय किया था जिस पर एसडीएम नालागढ़ को भी ज्ञापन सौंपा गया था। इसके बाद सभी कामगार उद्योग के गेट पर बैठ गए थे, मगर उद्योग प्रबंधन द्वारा वहां पर भारी हथियार बंद गुंडों द्वारा मजदूरों को धमकाया गया और धक्का-मुक्की की गई, जिसकी सूचना हमने थाना नालागढ़ को भी दी मगर पुलिस द्वारा भी उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके बाद डर के कारण सभी मजदूर उद्योग में काम करने को मजबूर हो गए मगर हम पांच मजदूरों के लिए गेट बंद कर दिया गया जिसके बारे में न तो उन्हें बताया गया और न ही कोई नोटिस (Outes Five Workers without giving Notice) दिया गया। जब इस बारे में उद्योग प्रबंधक अमित शिवारे से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मजदूरों द्वारा ना तो उन्हें कोई स्ट्राइक का नोटिस दिया गया था और जो पांच मजदूर निकाले गए हैं उनके घर पर नोटिस भेज दिया गया है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है