×

प्राइवेट में 250 रुपए डोज के हिसाब से मिल सकता है कोरोना का टीका

पहली मार्च से बुजुर्गों को दी जानी है मुफ्त में कोरोना वैक्सीन

प्राइवेट में 250 रुपए डोज के हिसाब से मिल सकता है कोरोना का टीका

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान चल रहा है। पहली मार्च देश के आम नागरिकों को भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जानी है। हालांकि अभी 60 से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों (Serious Illnesses) से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को ही कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी, लेकिन अब प्राइवेट में लगवाई जाने वाली कोरोना वैक्सीन के दाम (Corona Vaccine Rate) को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। लोगों के मन में सवाल हैं कि कोई व्यक्ति सरकारी की जगह प्राइवेट कोरोना वैक्सीन (Private Corona Vaccine) लेते हैं तो उसे कोरोना वैक्सीन का टीका कितने रुपए में पड़ेगा। अब अंदरखाते बताया जा रहा है कि प्राइवेट में कोरोना वैक्सीन की कीमत करीब 250 रुपए प्रति डोज रहेगाी। हालांकि एक-दो दिन के भीतर कोरोना वैक्सीन के रेट को लेकर सरकार स्थिति स्पष्ट करेगी।


यह भी पढ़ें:देश में कोरोना ने बढ़ाई सरकारों की चिंता, अमरावती में Lockdown बढ़ाया गया

आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान शुरू हुआ था। कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स और दूसरे चरण फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया गया था। अब पहली मार्च से देश के आम नागरिकों को भी सरकार की ओर से कोरोना का टीका लगाया जाएगा। ऐसे में अब सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन की कीमत प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपए प्रति डोज हो सकती है। इसमें 100 रुपए सर्विस चार्ज भी शामिल किया गया है। हालांकि सरकार ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के दाम जल्द बता दिए जाएंगे।

पहली मार्च आम लोगों को भी कोरोना का टीका (Corona Vaccine) उपलब्ध होना है। ऐसे में सरकार एक-दो दिन में कोरोना के रेट तय करने वाली है। आपको बता दें कि पहली मार्च से सरकारी सेंटर्स में कोरोना वैक्सीनेशन 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगाई जाएगी। इसके अलावा 45 साल से ज्यादा उम्र के ऐसे लोगों को भी कोरोना की डोज दी जाएगी, जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं। इस बीच देश में एक बार फिर कोरोना अपना फन फैला रहा है। ऐसे में आज कैबिनेट सचिव ने कई राज्यों के साथ कोरोना को लेकर बैठक की। इस बैठक में कैबिनेट सचिव के साथ तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, जम्मू कश्मीरऔर पश्चिम बंगाल शामिल हुए। इस दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों को कंट्रोल करने पर चर्चा की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है