Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

राहतः काट सकेंगे निजी भूमि पर 24 प्रजातियों के पेड़

राहतः काट सकेंगे निजी भूमि पर 24 प्रजातियों के पेड़

- Advertisement -

private land : धर्मशाला। प्रदेश सरकार ने लोगों को एक बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। प्रदेश कैबिनेट ने लोगों को उनकी निजी भूमि पर उगाए गए विभिन्न 24 प्रजातियों के पेड़ों को घरेलू और व्यवसायिक उपयोग के लिए काटने की अनुमति दी है। यह जानकारी वन निगम उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने वन निगम उत्तरी क्षेत्र की बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। पठानिया ने बताया कि प्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों को अपने इस फैसले से बहुत बड़ी राहत दी है। निजी भूमि पर उगाए गए टीक, शहतूत, जामुन, आम, अर्जुन, ओइ, खिड़क, द्रेक, फगुरा, सिम्बल, ब्युल, पज्ज, कामला, रीठा, कचनार, सफेदा, पॉपुलर, बांस व कुठ सहित कुल 24 विभिन्न प्रजातियों को निजी और व्यवसायिक उपयोग के लिए काटने की अनुमति प्रदान की है। यह प्रदेश सरकार का जनहित में लिया गया एक महत्वपूर्ण फैसला है।

वन निगम उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने दी जानकारी

पठानिया ने कहा कि कई बार किसी व्यक्ति की मृत्यु होने के उपरांत औपचारिकताओं के चलते दाह संस्कार तक के लिए लकड़ी प्राप्त करने में बहुत मुश्किल होती थी। सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से प्रदेश के सभी वर्गों के लोगों को राहत मिलेगी। पहले निजी भूमि पर उगाए गए पेड़ों को काटने के लिए भी बड़ी मुश्किल से अनुमति मिलती थी और लोगों को अपने लगाए हुए पेड़ों से अपनी जरूरतें पूरी करने में मुश्किलें पेश आती थीं। सीएम वीरभद्र सिंह ने जनता की इस समस्या को समझते हुए इसका निराकरण किया है, जिसके लिए वह समस्त प्रदेशवासियों की तरफ से सीएम का आभार जताते हैं।


भोरंज उपचुनाव को लेकर केवल सिंह पठानिया ने कहा कि इस उपचुनाव में डॉ. अनिल धीमान को संवेदनात्मक वोट मिले हैं, क्योंकि स्वर्गीय ईश्वर दास धीमान ने 27 वर्ष भोरंज का प्रतिनिधित्व किया। जनता द्वारा उनके बेटे को जिताने का मतलब साफ समझ आता है। पठानिया ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में तस्वीर कुछ और होगी और कांग्रेस दोबारा सत्ता हासिल करके इतिहास रचेगी। केवल सिंह पठानिया ने कहा कि बीजेपी सीएम वीरभद्र सिंह पर पिछले साढ़े चार वर्षों से आरोप लगाकर उन्हें तंग करने का काम कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसियों का सीएम के खिलाफ बीजेपी नेता जमकर दुरूपयोग कर रहे हैं। सीएम के खिलाफ राजनितिक षड्यंत्र रचे जा रहे हैं और बीजेपी को इन षड्यंत्रों का जवाब प्रदेश की जनता आगामी विधानसभा चुनावों में देगी।

ये क्या बोले CM: उपचुनाव में Congress ने नहीं लगाई पूरी ताकत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है