Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं में शामिल Priyanka Chopra का नाम

दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं में शामिल Priyanka Chopra का नाम

- Advertisement -

मुंबई। देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपना नाम चमकाया है। प्रियंका की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि उनका नाम दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुआ है। साल 2017 के लिए ये लिस्ट फोर्ब्स ने जारी की है। इस लिस्ट में प्रियंका को 97वें स्थान पर रखा गया है। लिस्ट में पहले पायदान पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मोर्कल हैं। इससे पहले प्रियंका को मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की 15 सबसे ज्यादा ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में भी जगह मिली है। इस लिस्ट में जेके रॉलिंग और टेलर स्विफ्ट जैसी महिलाएं शामिल हैं।

फोर्ब्स लिस्ट के मुताबिक प्रियंका इसमें शामिल दूसरी सबसे कम उम्र की महिला हैं। टेलर स्विफ्ट 27 साल की हैं, जबकि प्रियंका की उम्र 35 साल है। प्रियंका के अलावा लिस्ट में कुछ और भारतीयों को जगह मिली है, जिनमें इंदिरा नूई (11वां स्थान), चंदा कोचर (32वां) और रोशनी नाडर (57वां स्थान) शामिल हैं। लिस्ट में शामिल दुनियाभर की महिलाएं राजनीति, बिजनेस, कला और एंटरटेनमेंट जैसे क्षेत्र से हैं। प्रियंका को हॉलीवुड में सबसे ज्यादा सफल भारतीय एक्ट्रेस के रूप में माना जा रहा है। फिलहाल प्रियंका हॉलीवुड में व्यस्त हैं।


यूनिसेफ ने उन्हें गुडविल एम्बेसडर भी बनाया है। पिछले दिनों प्रियंका ने फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस की लिस्ट में भी जगह बनाई थी। दुनियाभर की इस लिस्ट में उन्हें आठवां स्थान मिला था। वहीं, बॉलीवुड मेल/फीमेल एक्टर्स की कमाई के मामले में भी उन्हें फोर्ब्स की लिस्ट में सातवां स्थान मिला है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है