आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप-2022 में पुरस्कार राशि बढ़ाई, कितना बढ़ा पैसा जानें

छले सीजन की तुलना में 1.5 मिलियन अमरीकी डालर अधिक

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप-2022 में पुरस्कार राशि बढ़ाई, कितना बढ़ा पैसा जानें

- Advertisement -

दुबई। न्यूजीलैंड में 4 मार्च से शुरु होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 (ICC Women’s Cricket World Cup-2022)में पुरस्कार राशि में भारी बढ़ोतरी की गई है। यह टूर्नामेंट छह स्थानों पर आयोजित होने वाला है, जिसकी राशि 1.32 मिलियन अमरीकी डालर रखी गई है, जो इंग्लैंड में 2017 सीजन के विजेताओं को दी गई राशि से दोगुनी है। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, कुल पुरस्कार राशि में भी 75 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है, जिसमें आठ टीमों ने 35 लाख अमरीकी डालर का हिस्सा लिया है, जो कि पिछले सीजन की तुलना में 1.5 मिलियन अमरीकी डालर अधिक है।

यह भी पढ़ें:IPL 2022: हिमाचल टीम के ऋषि धवन-वैभव अरोड़ा को पंजाब किंग्स ने खरीदा, ये रही कीमत

 

उपविजेता को अब यूएसडी 600,000 से सम्मानित किया जाएगा, जो 2017 में लॉर्डस में इंग्लैंड के लिए उपविजेता के रूप में समाप्त होने के लिए भारत को दिए गए पुरस्कार से 270,000 अमेरिकी डॉलर अधिक होगा।सेमीफाइनल में हारने वाली दो टीमों को 300,000 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे, जबकि ग्रुप चरण में बाहर होने वाली चार टीमों को 70,000 अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा, जो पिछले सीजन के 30,000 अमेरिकी डॉलर के पुरस्कार से अधिक है।ग्रुप स्टेज की प्रत्येक जीत पर टीमों को 25,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम भी मिलेगा।

यह लगातार सीजनों के लिए महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान पुरस्कार राशि में वृद्धि का प्रतीक है। 2013 और 2017 संस्करण के बीच पुरस्कार राशि में 10 गुना वृद्धि देखी गई, जो 200,000 अमरीकी डॉलर से बढ़कर 2 मिलियन अमरीकी डॉलर हो गई। इंग्लैंड, जो अपने घरेलू मैदान पर चैंपियन बनकर उभरा, उन्होंने भारत को नौ रन से हराकर अपना चौथा खिताब जीतकर 660,000 अमरीकी डालर अपने नाम किया था।

2022 के संस्करण में, कुल 28 ग्रुप चरणों के मैच राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक टीम एक-दूसरे से एक बार खेलेगी। इसके बाद सबसे अधिक अंक वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।माउंट माउंगानुई में बे ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टूर्नामेंट के उद्घाटन के साथ मैच छह स्थानों पर खेले जाएंगे। फाइनल 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है