×

मैक्लोडगंजः जाम से मिलेगी निजात, प्रशासन ने क्या लिया बड़ा फैसला-जानिए

मैक्लोडगंजः जाम से मिलेगी निजात, प्रशासन ने क्या लिया बड़ा फैसला-जानिए

- Advertisement -

धर्मशाला। पर्यटन सीजन में पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज (Mcleodganj) में पार्किंग की समस्या (Parking Problem) के निजात के लिए जिला प्रशासन ने एचआरटीसी बस स्टैंड (HRTC Bus Stand) की पार्किंग को खोलने का निर्णय लिया है। यहां पर पर्यटकों को फ्री पार्किंग सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। पर्यटन सीजन में पर्यटकों की आमद ज्यादा होने के चलते बार-बार ट्रैफिक जाम (Traffic) की समस्या से छुटकारा पाने के लिए यह निर्णय लिया है। इस बाबत डीसी कांगड़ा राकेश कुमार (DC Kangra Rakesh kumar) प्रजापति ने आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही बस अड्डे की पार्किंग के उचित उपयोग के लिए प्रशासन ने एक एग्जीक्यूटिव कमेटी का गठन भी किया है। साथ ही एडवाइजरी कमेटी भी बनाई है। यह आदेश 31 जुलाई या फिर किसी किसी प्रकार के कोर्ट आदेश जो भी पहले हो तक मान्य होंगे।


यह भी पढ़ेंः लाहुल के परमिट को लेकर मनाली प्रशासन के खिलाफ टैक्सी ऑपरेटरों का हल्ला

बता दें कि पर्यटन सीजन में मैक्लोडगंज में ट्रैफिक जाम की समस्या प्रचंड रूप धारण कर लेती है। इसका कारण मैक्लोडगंज में वाहनों की पार्किंग का अभाव है। इसी के चलते भागसू टैक्सी ऑपरेटर यूनियन धर्मशाला, होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला, व्यापार मंडल धर्मशाला, इंडो तिब्बतियन फ्रेंडशिप एसासिएशन व एडवेंचर और टूअर ऑपरेटर एसोसिएशन धर्मशाला का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कांगड़ा से मिला था। प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन सीजन में मैक्लोडगंज में पार्किंग के अभाव के बारे डीसी को अवगत करवाया। बताया कि इसकी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या से दो चार होना पड़ता है। जिससे पर्यटकों व अन्य लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है। इसके बाद डीसी कांगड़ा ने एसएसपी कांगड़ा के साथ मौके का निरीक्षण किया। साथ ही दुकानदारों आदि से बातचीत की। डीसी कांगड़ा ने पाया कि यह समस्या काफी पुरानी है। इसके लिए एचआरटीसी बस स्टैंड की पार्किंग को खोलना बहुत ही जरूरी है।

एग्जीक्यूटिव कमेटी

एसडीएम धर्मशाला चेयरमैन, डीएसपी धर्मशाला, तहसीलदार धर्मशाला, आरएम एचआरटीसी धर्मशाला व एसएचओ धर्मशाला सदस्य होंगे। इसके अलावा होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन मैक्लोडगंज अध्यक्ष, टैक्सी यूनियन मैक्लोडगंज अध्यक्ष, संबंधित एमसी पार्षद व व्यापार मंडल मैक्लोडगंज के अध्यक्ष को एडवाइजरी कमेटी में शामिल किया गया है।

कैसे होगी पार्किंग

बस स्टैंड का टर्निमल फ्लोर टैंपो ट्रेवलर पार्किंग के लिए होगा। ऊपर के दो फ्लोर कार पार्किंग (छोटे पर्यटक वाहन) के लिए होंगे। यह पार्किंग केवल पर्यटक वाहनों और सरकारी वाहनों के लिए होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है