×

ट्रैफिक जाम ने सताया कुल्लू, चंद किलोमीटर सफर को लग रहे कई घंटे

ट्रैफिक जाम ने सताया कुल्लू, चंद किलोमीटर सफर को लग रहे कई घंटे

- Advertisement -

कुल्लू। पर्यटन सीजन के रफ्तार पकड़ने के साथ ही स्थानीय लोगों के साथ बाहरी राज्यों से कुल्लू, मनाली, मणिकर्ण व कसोल घूमने आए पर्यटकों को जाम (Traffic jam) की समस्या से जूझना पड़ रहा है। कुल्लू के मुख्य द्वार बजौरा से ही वाहनों की लंबी कतारें लगनी शुरू हो जाती हैं और बजौरा से मनाली (Manali) पहुंचने तक करीब 4 से 6 घंटे का समय लग रहा है। बता दें है कि कुल्लू, मनाली, मणिकर्ण व कसोल में जाम की समस्या कोई नई बात नहीं है, लेकिन न तो जिला प्रशासन (District Administration) और न ही प्रदेश सरकार ने कभी इस ओर ध्यान देने की जहमत उठाई है। कुल्लू (Kullu) के साथ लगती लगघाटी को जाने वाली कुल्लू- कालंग, भल्याणी, तेलंग, भूमतीर, खणीपांदे व पीज सड़क पर भी लोगों को जाम की समस्या से रोजाना दो- चार होना पड़ रहा है।


यह भी पढ़ें:  फतेहपुरः चार हजार रिश्वत लेते धरा शिक्षा विभाग का सुपरिटेंडेंट

लगघाटी से रोजाना हजारों टन सब्जी का उत्पादन (Vegetable Production) होता है और किसान अपनी फसल को भुंतर, बंदरोल व अखाड़ा सब्जी मंडी (Vegetable Market) ले जाते हैं, लेकिन घंटों लग रहे जाम के कारण किसान अपने उत्पाद को समय पर सब्जी मंडी तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। इससें किसानों (Farmers) को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लगघाटी के किसानों राम लाल, मोहर सिंह, राजपाल, पवन, हरीश, मोहन, देश राज व दिले राम का कहना है कि आखिरकार लगघाटी के बाशिंदों को जाम की समस्या से कब निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः सैहब कर्मचारियों की दो टूक: दो दिन में दो बढ़ा वेतन नहीं तो देंगे सामूहिक इस्तीफा

एएसपी कुल्लू (ASP Kullu)राज कुमार चंदेल ने बताया कि कुल्लू जिला में ट्रैफिक कंट्रोल (Traffic Control) के लिए डेढ़ सौ ट्रैफिक पुलिस तैनात किए हैं। कई जगह फोरलेन सड़क का काम चल रहा है और कई जगह पर वाहन चालक लाइन तोड़ कर डबल लाइन चल रहे हैं, जिससे जाम लग रहा है। वाहन चालक (Vehicle Driver) ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिनके पुलिस चालान भी कर रही है। पुलिस कांस्टेबल रात ढाई तीन बजे तक ड्यूटी दे रहे हैं। उन्होंने कहा ट्रैफिक भी बढ़ गई है। पुलिस की कोशिश है  कि पर्यटक व स्थानीय लोगों को जाम की समस्या का सामना न करना पड़े। इस दिशा दोपहिया वाहनों में पुलिस ट्रैफिक जवान पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल में फिर होगी बर्फबारी, आंधी- बारिश की भी चेतावनी जारी

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है