Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

Congress के नौ Blocks के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू, तैनात पर्यवेक्षकों को मिला हफ्ते का टाइम

Congress के नौ Blocks के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू, तैनात पर्यवेक्षकों को मिला हफ्ते का टाइम

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Himachal Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने पार्टी के नौ ब्लॉकों के पुनर्गठन के लिए पर्यवेक्षक (Observers for Reorganization of Nine Blocks) नियुक्त कर दिए हैं। यह पर्यवेक्षक एक हफ्ते के भीतर संबंधित ब्लॉक के नेताओं व कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करके अपनी रिपोर्ट देंगे। इसी रिपोर्ट के आधार पर इन ब्लॉकों के अध्यक्ष नियुक्त कर दिए जाएंगे। इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने किसी भी विधानसभा क्षेत्र में एक से ज्यादा ब्लॉक निरस्त करते हुए एक विधानसभा क्षेत्र में एक ही ब्लॉक बनाने को कहा था। इसके तहत अब प्रदेश में कांग्रेस के कुल 72 ब्लॉक होंगे। यानी अब एक विधानसभा चुनाव क्षेत्र के नाम पर ही कांग्रेस ब्लॉक होगा।


यह होंगे ब्लॉक और उनके पर्यवेक्षक

जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र का एक ही ब्लॉक होगा। इसके ऑब्जर्वर बलविंदर सिंह बबलू को बनाया गया है। आनी.निरमंड ब्लॉक अब एक ही ब्लॉक आनी होगा। आनी ब्लॉक के पर्यवेक्षक कंवर नरेंद्र सिंह को बनाया गया है। सुजानपुर और टौणीदेवी का अब एक ही ब्लॉक सुजानपुर (Sujanpur) ही होगा, इसकी पर्यवेक्षक अनिता धीमान होंगी। लोअर बसाल और बंगाणा का ब्लॉक अब कुटलैहड़ होगा, इसके पर्यवेक्षक शशि शर्मा को बनाया गया है। श्री नैनादेवी जी और जुखाला का एक ही ब्लॉक श्री नैनादेवी जी ही होगा।


यह भी पढ़ें: कांग्रेसी पार्षद से मारपीट, Rathore ने चिंता जताते हुए जांच की उठाई मांग

श्री नैनादेवी जी का पर्यवेक्षक अरुण शर्मा को बनाया गया है। सोलन और कंडाघाट ब्लॉक अब सोलन ब्लॉक ही होगा। इसके पर्यवेक्षक चंद्र शेखर वर्मा होंगे। शिलाई और कफोटा का ब्लॉक शिलाई ही होगा। चंद्र मोहन ठाकुर को इसके पर्यवेक्षक बनाया गया है। चौपालए कुपवी और नेरवा का ब्लॉक चौपाल होगा। पर्यवेक्षक का दायित्व पवन चौहान को सौंपा गया है। ठियोग और नारकंडा ब्लॉक अब ठियोग ब्लॉक होगा। ठियोग ब्लॉक का पर्यवेक्षक धर्मेद्र को बनाया गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है