HPU प्रोस्पेक्टस घोटाले का आरोपी बर्खास्त, प्रोफेसर प्रमोद शर्मा को क्लीन चिट

HPU प्रोस्पेक्टस घोटाले का आरोपी बर्खास्त, प्रोफेसर प्रमोद शर्मा को क्लीन चिट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) में मंगलवार को हुई कार्यकारी परिषद की बैठक (EC) की बैठक में प्रोफेसर प्रमोद शर्मा को क्लीन चिट मिल गई। लंबी चर्चा के बाद उनके हक में फैसला लिया गया। वहीं विवि के प्रोस्पेक्टस घोटाले में संलिप्त कर्मचारी बाबू राम को बर्खास्त करने का भी फैसला लिया गया। इसके साथ ही कार्यकारी परिषद की बैठक ने बाबू राम से घोटाले की राशि की रिकवरी करने का भी फैसला लिया गया। भविष्य में बाबू राम फिर से सरकारी नौकरी के लिए पात्र न हो, इसके लिए सरकार को मामला भेजा जाएगा। और बाबू राम के खिलाफ कोर्ट में दीवानी मुकदमा भी दायर किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः इस दिन Himachal Vidhan Sabha को मिलेगा नया अध्यक्ष, शेड्यूल जारी

बता दें कि मंगलवार को विवि में ईसी की बैठक हुई। जिसमें कई महत्तवपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसमें प्रमोद शर्मा को लेकर भी लंबी बहस हुई। लेकिन आखिरकार फैसला उनके हक में हुई। बता दें कि लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) के दौरान कांग्रेस विधायक ने प्रमोद शर्मा के खिलाफ बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने की शिकायत की थी।

जिस पर चुनाव आयोग के आदेशों पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रमोद शर्मा को निलंबित करने के आदेश जारी किए थे। आयोग के निर्देश के बाद अब सीईओ कार्यालय ने प्रमोद शर्मा को निलंबित करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन प्रमोद शर्मा ने लगे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि उनकी बीजेपी प्रत्याशी से अचानक एक मुलाकात हुई थी। जिसके बाद ईसी ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट को खंगालने के बाद उन्हें क्लीन चिट देते हुए उन्हें बहाल करने के निर्देश दिए हैं। विवि ने इसकी रिपोर्ट पहले ही चुनाव आयोग को भेज दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है