×

Himachal में कब जारी होगी 500 से अधिक शिक्षकों की पदोन्नति सूची- जानिए

Himachal में कब जारी होगी 500 से अधिक शिक्षकों की पदोन्नति सूची- जानिए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ (Himachal Government Teachers Association) के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र चौहान
ने कहा कि आज दोनों शिक्षा निदेशक से मिलकर शिक्षकों के कई मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। बहुत से शिक्षकों के पेंडिंग कामों का निपटारा किया गया। शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर (Education Minister Govind Thakur) और शिक्षा निदेशक उच्च अमरजीत ने संघ के अल्टीमेटम पर आश्वासन दिया था कि 10 तारीख तक पदोन्नति सूची जारी कर देंगे। इस विषय को लेकर भी आज उच्च शिक्षा निदेशक (Director of Higher Education) से चर्चा हुई। शिक्षा निदेशक ने आज डीपीसी उपरांत संबंधित कर्मचारियों को अपने ऑफिस में ही स्टेशन लगाने के लिए बिठा रखा था। उन्होंने आश्वासन दिया के एक-दो दिन में शिक्षा मंत्री की अप्रूवल के तुरंत बाद 500 से अधिक शिक्षकों के पदों की सूची जारी कर दी जाएगी।


यह भी पढ़ें :- Himachal : शिक्षकों की पदोन्नति की राह में रोड़ा बनी कोरोना की दूसरी लहर, पढ़ें पूरा मामला

हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र चौहान उम्मीद जताई कि कल शिक्षा मंत्री के कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) के लिए शिमला (Shimla) आ रहे हैं। इसके बाद यह पदोन्नति सूची (Promotion List) किसी भी वक्त जारी हो सकती है।

उसके बाद प्रारंभिक शिक्षा निदेशक से मुलाकात हुई और टीजीटी (TGT) की वरिष्ठता सूची, जोकि 2020 तक बनी थी, वह अभी 31 दिसंबर 2017 तक ही जारी की गई है, उस बारे में अपना पक्ष रखा। संघ की तरफ से नाराजगी भी व्यक्त की गई, जिस पर प्रारंभिक शिक्षा निदेशक एवं संबंधित डीलिंग हैंड ने 15 दिन के अंदर 30 दिसंबर 2019 तक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार करके जारी करने का आश्वासन दिया। संघ की इस मांग को निदेशक ने बहुत ही महत्वपूर्ण व जायज मानते हुए इसमें कुछ ढीले होने की बात को भी स्वीकारा और भविष्य में और गति लाने का आश्वासन दिया है। जो शिक्षक अपने लिए सूटेबल स्टेशन की कोशिश कर रहे हैं, उनके लिए कल का दिन बहुत महत्वपूर्ण है, वह मंत्री से सीधे अपने स्टेशन को चेंज करवा सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है