Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

गुड़िया के दोषियों को मिले फांसी, Fast Track Court में चले Case

गुड़िया के दोषियों को मिले फांसी, Fast Track Court में चले Case

- Advertisement -

शिमला में ऑल यूथ ऑफ अप्पर शिमला ने निकाला शांति मार्च

शिमला। गुड़िया केस के दोषियों को जल्द पकड़ने और उन्हें सख्त से सख्त सजा देने के लिए प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन  हो रहा है। बुधवार को ऑल यूथ फेडरेशन ऑफ़ अप्पर शिमला ने शहर में शांति मार्च निकाला औऱ कोटखाई की छात्रा के दोषियों को जल्द पकड़ने की मांग की। इस दौरान उनकी मांग यह भी रही कि गुड़िया केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए। संजौली से शुरू हुआ शांति मार्च वाया मॉल रोड होते हुए डीसी ऑफिस तक निकाला। ऑल यूथ फेडरेशन ऑफ़ अप्पर शिमला ने कोटखाई की स्कूली छात्रा के साथ हुए अमानवीय अत्याचार के विरोध में शांति मार्च निकाला और डीसी को ज्ञापन भी सौंपा। संस्था के सदस्य पवन खिमटा ने मांग की है कि शांत माने जाने वाले शिमला के लिए ये जघन्य अपराध शर्म की बात है। जैसा की सुनने में आ रहा की कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है यदि ये बात सच है तो दोषियों पर मामला फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलना चाहिए, क्योंकि ये मामला बेहद गंभीर है। 

protestBindal भड़केः प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन, गुड़िया Case की हो CBI जांच

नाहन। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विधायक राजीव बिंदल की अध्यक्षता में बीजेपी मंडल नाहन मोमबत्ती लेकर डीसी कार्यालय पहुंचा और कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रदेश का सिर झुकाने वाले मामलों को लेकर बिंदल ने सीधे-सीधे प्रदेश सरकार पर अटैक किया है और साथ ही प्रदेश सरकार को हटाकर यहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी की है।

अंधेरे में तीर मार रही पुलिस

कोटखाई और करसोग मामले में पुलिस अभी भी अंधेरे में तीर मार रही है। जांच किस दिशा में जा रही है और दोषी कब तक पकड़े जाएंगे। यह कहना सरकार और पुलिस दोनों के वश की बात नहीं रह गए हैं। बीजेपी मंडल नाहन ने सीधे-सीधे कांग्रेस सरकार पर अंगुली उठाई है। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार के रवैये के कारण ही आज असामाजिक तत्वों को बोलवाला है।  बीजेपी मंडल ने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में गुड़िया मामले की जांच तुरंत सीबीआई को सौपने की मांग की है। 

SFI करेगी CM सहित वरिष्ठ अधिकारियों का घेराव

कोटखाई मामले में खाली हाथ पुलिस को जल्द बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता हैखराब व्यवस्था और पकड़ से दूर आरोपियों को लेकर एसएफआई जल्द सीएम वीरभद्र सिंह सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का घेराव करेगी। बहरहाल, कोटखाई में हुए गुड़िया मर्डर केस में अब प्रदेश भर में गुस्सा है। कई समाजिक व छात्र संगठन मामले की निंदा कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। हमीरपुर में छात्र संगठन एसएफआई ने इस मामले में अभी तक पुलिस के किसी भी नतीजे पर न पहुंचने को लेकर रोष जताते हुए बाजार में रैली निकाली। गांधी चौक पर भी दर्जनों छात्रों ने काफी देर तक नारेबाजी कर आरोपियों को पकड़ने की मांग की। 

सरकार अभी भी हाथ पर हाथ धरे बैठी

एसएफआई के जिला  अध्यक्ष संजीव सेठी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाती हुई कई घटनाएं हुई हैं, लेकिन सरकार अभी भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है। केवल बयानबाजी देकर सुर्खियां बटोरी जा रही है। अब सब्र का बांध टूट रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब सीएम से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों व मंत्रियों का भी घेराव किया जाएगा और इसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन की होगी।

Janjehli में छात्र शक्ति सड़कों पर

protestप्रदेश में एक के बाद एक हो रही शर्मसार कर देने वाली घटनाओं से छात्र उग्र हो गए हैं। पहले करसोग में फोरेस्ट गार्ड की मौत और अब कोटखाई में मासूम के साथ हैवानियत। दोनों ही मामलों में जांच में हो रही देरी को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को जंजहैली के बासा कॉलेज में छात्रों ने रोष प्रदर्शन किया और रोष रैली निकाली। इस दौरान छात्रों ने एसडीएम राघव शर्मा के माध्यम से सीएम वीरभद्र सिंह को एक ज्ञापन भी भेजा। बहरहाल, बासा कॉलेज से शुरू हुई रैली एसडीएम कार्यालय तक गई। उन्होंने एसडीएम और सीएम से अपने लिए भयमुक्त माहौल बनाने की मांग की है। साथ ही दोनों ही प्रकरणों में संलिप्त आरोपियों को जल्द पकड़ने की भी मांग की। 

गुड़िया प्रकरणः पांच दिन में नहीं पकड़े आरोपी तो Shimla में होगा चक्का जाम

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है