Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

हैदराबाद महिला डॉक्टर कांड पर तपा हिमाचल, रोष रैलियां निकाल आरोपियों को मांगी फांसी

हैदराबाद महिला डॉक्टर कांड पर तपा हिमाचल, रोष रैलियां निकाल आरोपियों को मांगी फांसी

- Advertisement -

शिमला। हैदराबाद में महिला डाक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या मामले को लेकर हिमाचल में भी खासा रोष है। हिमाचल में बुधवार को लोगों ने सड़कों पर उतर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। राजधानी में प्रदेश महिला कांग्रेस और अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने धरना प्रदर्शन किया और ऐसे जघन्य अपराध के लिये सख्त कानून बनाने की मांग करते हुए दोषियों को फांसी की मांग की। प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनव चन्देल ने कहा कि देश मे जिस प्रकार महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही है, उससे साफ है कि देश की कानून व्यवस्था कहीं न कहीं कमजोर होती जा रही है।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का मानना है कि ये मामला सिर्फ हैदराबाद का ही नहीं बल्कि पूरे देश के साथ प्रदेश का है। देश का चोकीदार बताने वालों के राज में महिलाएं आज सुरक्षित नहीं हैं। महिला समिति की मांग है कि महिला विधेयक पास हो ताकि महिलाये वहां चुन कर जाएं और महिला कानून पास कर सकें। बलात्कार के केस फास्ट्रेक कोर्ट में डाले जाएं ताकि आरोपियो को जल्द सज़ा सुनाई जाए। स्कूलो, कॉलेजों में सेक्स एजुकेशन आरंभ करवाई जाए ताकि युवा पीढ़ी में जागरूकता बड़ाई जाए।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

घुमारवीं। शिक्षा अकादमी घुमारवीं के अध्यापकों और बच्चों ने हैदराबाद कांड को लेकर रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने एसडीएम घुमारवीं के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा और आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की। इस दौरान अध्यापको व बच्चों ने विद्यालय से वाया दकडी चौक से लेकर गांधी चौक होकर उप मंडल अधिकारी कार्यलय तक रोष रैली निकाली।

नादौन में एसएफआई ने किया प्रदर्शन

नादौन। राजकीय महाविद्यालय नादौन की एसएफआई इकाई ने हैदराबाद गैंगरेप व मर्डर मामले को लेकर विरोध में धरना प्रदर्शन किया। एसएफआई का कहना है कि यह कोई नई घटना नहीं है जो भारत में घटी हो। हर रोज भारत में कहीं न कहीं ऐसी घटना घटित होती रहती हैं परंतु अभी तक हमारी सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। हमारी सरकारें तो हमेशा ऐसे मुद्दों पर राजनीतिक रोटियां सेकने का काम करती हैं। दुख की बात तो यह है कि आज भी हमारे देश के मर्दों की मानसिकता लड़कियों के प्रति ऐसी ही है जिससे पूरा देश शर्मसार हो जाता है। पूरे देश को शर्मशार करने वाले इस घटनाक्रम की एसएफआई कड़ी निंदा करती है और मांग करती है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। एसएफआई ने डॉ प्रियंका रेड्डी को इंसाफ देने की मांग की।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है