Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

ढली दुराचार मामलाः फूटने लगा जनाक्रोश-कांग्रेस ने भी जताया रोष, पुलिस को घेरा

ढली दुराचार मामलाः फूटने लगा जनाक्रोश-कांग्रेस ने भी जताया रोष, पुलिस को घेरा

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। ढली दुराचार मामले में आरोपियों को पकड़े जाने की मांग बुलंद हो गई है। मामले को लेकर संत रविदास सभा सड़क पर उतर आई है। संत रविदास सभा के सदस्यों ने मंगलवार को डीसी ऑफिस के सामने धरना दिया। धरने के दौरान सभा के सदस्यों ने सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संत रविदास सभा के अध्यक्ष कर्म चंद भाटिया ने कहा कि पुलिस शीघ्र आरोपियों को पकड़े, जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके। उन्होंने सरकार पर लचर कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों के हौंसले बुलंद हो गए हैं। उन्हें कानून का डर नहीं है। तभी वह इस प्रकार की घटना को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने सरकार व पुलिस प्रशासन को चेताते हुए कहा कि सभा अभी सांकेतिक धरना दे रही है। अगर शीघ्र ही आरोपियों को पकड़ा नहीं गया तो वह उग्र प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें :- शिमला में चलती गाड़ी में युवती से रेप मामला, स्पॉट पर पहुंचे डीजीपी


दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाईः राठौर

कांग्रेस ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा की पूरी पोल खुल गई है। पुलिस प्रशासन गहरी नींद में है। दिन-दिहाड़े चोरियां ओर डकैती तो आम बात हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पिछले कल शिमला में हुई दुराचार की घटना से राजधानी शर्मशार हुई है। उन्होंने कहा है कि इस से बड़ी पुलिस की लाचारी ओर क्या हो सकती है कि पीड़ित ने पुलिस से सुरक्षा मांगी जो उसे नहीं दी गई। राठौर ने इसे सरकार की कमजोरी बताते हुए कहा कि बीजेपी सरकार महिलाओं की सुरक्षा की बड़ी बड़ी बातें तो करती है, पर सुरक्षा में जुटी पुलिस ने पूरी व्यवस्था की पोल खोल दी है। राठौर ने दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए आरोपियों को तुरंत सलाखों के पीछे करने को कहा है।

युवती से दुराचार की घटना से गुस्से में बुजुर्ग

युवती से दुराचार की घटना से शिमला के बुजुर्ग खासे आहत और गुस्से में हैं। शिमला के बुजुर्गों ने घटना की निंदा की और दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की सरकार से मांग की है। बुजुर्गों ने कहा कि शिमला में इस तरह की घटना पहली बार हुई है, जब किडनैप कर किसी लड़की के साथ दरिंदगी की हो। इससे पहले गुड़िया कांड ने भी प्रदेश को शर्मसार किया था और अभी तक उसमें भी दोषियों को सजा नहीं हुई है। अगर शिमला जैसे पर्यटन स्थल में इस तरह की घटनाएं घटित होने लगे तो पर्यटकों को यहां से क्या संदेश जाएगा। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने गंभीरता से काम नहीं किया। बुजुर्गों ने पुलिस प्रशासन की लचर और गैर जिम्मेदाराना व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए लापरवाह पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ सरकार से उचित कारवाई की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है