Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

ननकाना साहिब पर हमले से गुस्साए सिखों का पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन

ननकाना साहिब पर हमले से गुस्साए सिखों का पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे (Nankana Sahib Gurdwara of Pakistan) पर हुई पत्थरबाजी पर भारत में भी विरोध देखने में मिल रहा है। इस पथराव के विरोध में दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Shiromani Gurdwara Manager Committee) और अकाली दल ने पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। भारत सरकार ने भी गुरुद्वारे पर पथराव की घटना की खूब निंदा की है।

यह भी पढ़ें :-  ननकाना साहिब गुरुद्वारे में पत्थरबाजी पर India ने Pak से एक्शन लेने को कहा

इस हमले के विरोध में शनिवार दोपहर दिल्ली और जम्मू में सिख समुदायों (Sikh communities) ने प्रदर्शन किया। हिंसा के विरोध में लोग हाथों में बैनर लिए सड़कों पर उतरे। इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की भी आलोचना की। जानकारी के लिए बता दें, पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी से शादी करने वाले एक मुस्लिम युवक के परिवार की अगुवाई में कुछ लोगों ने गुरुद्वारे पर पथराव किया था। हसन नामक के शख्स ने किशोरी का जबरन धर्मांतरण कर पिछले साल सितंबर में शादी कर ली थी।

भारतीय विदेश मंत्रालय ( Indian Ministry of External Affairs)की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सिख समुदाय पर हमला और गुरुद्वारा में तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानीचाहिए। इसके साथ ही गुरुद्वारे की पवित्रता बनाए रखने के उपाय भी करने चाहिए। जाहिर है कि गत दिवस भीड़ ने गुरुद्वारे को घेरा और पत्थर बरसाए। हालांकि इस घटना के बाद वहां पर पुलिस बल तैनात कर दिया है लेकिन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है। वहीं इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हुआ है,जिसमें एक कट्टरपंथी वहां के सिखों को ननकाना साहि बसे भगाने की धमकी दे रहा है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है