Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

सड़कों पर उतरे कर्मचारी: ओपीएस लागू नहीं किया तो सरकार करें जाने की तैयारी

सड़कों पर उतरे कर्मचारी: ओपीएस लागू नहीं किया तो सरकार करें जाने की तैयारी

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। प्रदेश के कर्मचारियों ने सरकारों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल नहीं कर सकते तो फिर सत्ता से बाहर होने के लिए तैयार हो जाओ।यह चेतावनी रविवार को देश भर की तर्ज पर मंडी,हमीरपुर व सोलन जिला में सड़कों पर उतरे हजारों कर्मचारियों ने दी।

जोगिंद्रनगर में रविवार को हजारों की संख्या में कर्मचारी इकट्ठा हुए और यहां से पैदल मार्च निकालकर जलपेहड़ गांव स्थित सांसद राम स्वरूप शर्मा के घर पर पहुंचे। इस दौरान कर्मचारियों ने केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग उठाई।


सांसद के घर के बाहर प्रदर्शन किया और दिन भर उपवास पर बैठे रहे। एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा कि कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग कर रहे हैं क्योकि नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के हित में नहीं हैं। 

जोगिंद्रनगर में आयोजित उपवास में हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महामंत्री एनआर ठाकुर विशेष रूप से पहुंचे। उन्होंने सरकारों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि कर्मचारी खैरात नहीं मांग रहे बल्कि अपना हक मांग रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जो सरकारें ओल्ड पेंशन स्कीम की बात करेंगी कर्मचारी उन्हीं का साथ देंगे। इसे लागू न करने वाली सरकारें अपना जाना तय समझें।

हमीरपुर। डीसी ऑफिस के बाहर एनपीएस कर्मचारियों ने विशाल रैली का आयोजन किया तथा सामूहिक उपवास रखा। इस रैली में बिलासपुर, उना तथा हमीरपुर के विभिन्न कर्मचारियों ने भाग लिया। इन कर्मचारियों का कहना है कि नए कर्मचारियों को भी 2003 से पहले के भर्ती कर्मचारियों की तर्ज पर पेंशन मिलनी चाहिए तथा एक ही पद पर कार्यरत कर्मचारियों में इस तरह का भेदभाव समाप्त होना चाहिए।

सोलन। न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने की मांग को लेकर तीन जिलों सोलन, सिरमौर एवं शिमला के विभिन्न कर्मचारी संघ के हजारों सदस्यों ने बसाल गांव स्थित सांसद वीरेन्द्र कश्यप के निवास पर शांतिपूर्ण धरना एवं उपवास रखा और अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। इन कर्मचारियों ने अपनी मांग सांसद वीरेन्द्र कश्यप के समक्ष रखी व उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाने की भी मांग की। कर्मचारियों द्वारा एक मांग पत्र भी सांसद को सौंपा गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है