Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

ऐलान-ए-जंगः शराब के ठेकों के खिलाफ हल्ला बोल

ऐलान-ए-जंगः शराब के ठेकों के खिलाफ हल्ला बोल

- Advertisement -

protest : धर्मशाला। जिला कांगड़ा में जगह-जगह पर शराब ठेकों के खिलाफ जंग जारी है। महिलाओं से शुरु हुई इस लड़ाई में नवभारत एकता दल भी कूद गया है। बुधवार को नवभारत एकता दल ने पूरे देश में नशाबंदी हो लेकर जिला प्रशासन के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा। इसके अतिरिक्त नवभारत एकता दल ने अपने ज्ञापन में अन्य प्रमुख मांगों को भी शामिल किया है, जिनके समाधान का आग्रह केंद्र सरकार से किया गया है।

protest : महिलाओं के साथ विरोध में कूदा नवभारत एकता दल, पीएम को भेजा ज्ञापन

नवभारत एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीसी विश्वकर्मा ने कहा कि ज्ञापन में 11 मांगों को शामिल किया गया है, जिनमें पूरे देश में नशाबंदी को लागू करना प्रमुख है, क्योंकि नशे की गर्त में जा रही युवा पीढ़ी को नशे से दूर करने के लिए यह कदम उठाना जरूरी है। इसके अतिरिक्त ज्ञापन में अनुबंध भर्ती नीति बंद करना, 2003 से पूर्व की पेंशन प्रणाली को बहाल करने, पौंग बांध विस्थपितों को पुनर्वास की समस्या व मुरब्बा अलॉटमेंट के मुद्दे को सेटल करना,  पौंग बांध बहुउद्देशीय परियोजना में पौंग बांध विस्थापितों को रॉयल्टी अधिकार देकर लाभांश का हकदार बनाना, मनरेगा में मजदूर की दिहाड़ी को 350 रुपए करना, मिड-डे मील वर्करों को 5 हजार रुपए प्रति माह पारिश्रमिक प्रदान करना, रेगुलर नियुक्तियां देकर अंशकालीन व पूर्णकालिक जैसे शोषणकारी चरणों को समाप्त करके सीधे नियमित नियुक्ति देना, 60 वर्ष के ऊपर हर व्यक्ति को पेंशन देना शामिल है।


प्रदेश में लागू हो नशाबंदी

विश्वकर्मा ने कहा कि  सीएम वीरभद्र सिंह से राज्य में नशाबंदी को लागू करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि शराब को बेचने के लिए सरकार सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को बाइपास करने के लिए स्टेट हाईवे को साधरण रोड में न बदलें, अपितु स्टेट में नशाबंदी लागू कर प्रदेश को नशामुक्त कर युवा पीढ़ी के भविष्य को बचा लें।

बंडी-भोई शराब ठेके के खिलाफ ज्ञापन

वहीं शाहपुर के बंडी-भोई संपर्क मार्ग पर शराब ठेका बंद करवाने की मांग को लेकर महिलाओं ने डीसी कार्यालय धर्मशाला में दस्तक दी। राधे कृष्ण महिला मंडल के बैनर तले बंडी, कुठमां, रछियालू, बैंटलू व अनसुई की महिलाओं ने बंडी-भोई संपर्क मार्ग पर खोले जा रहे ठेके पर ऐतराज जताया। महिलाओं ने प्रशासन को चेताया कि शराब ठेका खोला गया तो आगामी रणनीति बनाकर कदम उठाया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस अवसर पर संगला देवी, राजकुमारी, रीता देवी, इंदू बाला, सुमना देवी, स्नेहलता देवी, नीलम कुमारी,सुनीता कुमारी, रमना देवी, पवना देवी, रंजना देवी, सुमंगला देवी, निशा, रक्षा देवी, किस्ता देवी, रानी, मीनाक्षी, सकीना देवी, श्रेष्ठा देवी व ऊषा देवी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

उधर,रैत ब्लॉक में जहां भी महिलाओं व ग्रामीणों द्वारा शराब ठेके का विरोध किया जाएगा, उसका भारतीय क्षत्रिय घृत बाहती चाहंग महासभा समर्थन करेगी। यह निर्णय महासभा की रैत ब्लॉक की बुधवार को ब्लॉक अध्यक्ष देशराज चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।

खोदरी माजरी की Ladies ने किया शराब के ठेके का घेराव

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है