Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

#GhazipurBorder : जिस जगह पुलिस ने लगाई थी कीलें अब वहां पर फूल रोप रहे प्रदर्शनकारी

#GhazipurBorder : जिस जगह पुलिस ने लगाई थी कीलें अब वहां पर फूल रोप रहे प्रदर्शनकारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से बॉर्डर (Border) के किसान प्रदर्शन स्थलों पर पुलिस (Police) ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। इसमें पुलिस ने जहां सड़कों पर कई लेवल की बैरिकेडिंग (Barricading) करने के साथ ही कंटीली तारें (Barbed wires) भी बिछाई थीं और सड़क पर कीलें (Nails) ठोंकी गई थी। इसकी तस्वीरें में भी सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हुई थी। पुलिस का तर्क था कि दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा (Tractor Rally Violence) और बजट सत्र शुरू होने को देखते हुए ऐसा किया गया है। अब गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर जहां पुलिस ने सड़क पर कीलें गाड़ी थी वहां पर प्रदर्शनकारी मिट्टी डाल फूल लगा (Planting Flowers) रहे हैं।

यह भी पढ़ें:दिल्ली के बाद अब यूपी और उत्तराखंड में भी नहीं होगा चक्का जाम, अन्य राज्यों में 3 घंटे होगा आंदोलन

 


बताया जा रहा है कि अब किसानों ने ठीक उसी स्थान पर फूल लगाने का काम शुरू कर दिया है जहां पुलिस की ओर से कीलें लगाई गई थीं। जानकारी के अनुसार इसके लिए बाकायदा मिट्टी के दो डंपर मिट्टी भी गाजीपुर बॉर्डर लाए गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान नेता राकेश टिकैत सहित अन्य प्रदर्शनकारी किसान अब वहां पर फूलों के पौधे रोप जा रहे हैं। आपको बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस की ओर से सड़क पर कीलें लगवाने की फोटो वायरल होने के बाद पुलिस और सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। इसके बाद वहां से कीलें हटा दी गई थीं।

पुलिस की ओर से सड़क पर कीलें लगाने की वजह से अन्य लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सड़क पर कीलें गड़ी होने की वजह से लोग जंगल के रास्ते आर-पार जा रहे थे, लेकिन अब किसान नेताओं ने भी दो कदम आगे जाते हुए इस जगह पर फूल के पौधे रोपने का काम शुरू कर दिया है। इस काम में खुद किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हो रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है