×

PTA शिक्षकों को भरोसा, इस बार Cabinet लेकर आएगी तोहफा

PTA शिक्षकों को भरोसा, इस बार Cabinet लेकर आएगी तोहफा

- Advertisement -

सुंदरनगर। पीटीए शिक्षकों को भरोसा है कि इस बार होने वाली कैबिनेट उनके लिए कोई न कोई तोहफा लेकर जरूर आएगी। पिछले 11 वर्षों से नियमितीकरण की बाट जो रहे शिक्षकों को उम्मीद बंधी है। वहीं प्रदेश कैबिनेट के दो मंत्रियों ने भी मामले को जोरशोर से उठाने का भरोसा शिक्षकों को दिया है। पीटीए अनुबंध अध्यापक एवं प्राध्यापक संघ के राज्य उपाध्यक्ष रोशन लाल भारती का कहना है कि पिछले 11 वर्षो से इस काडर का शिक्षक नियमितीकरण की राह ताक रहा है। लेकिन प्रदेश मंत्रीमंडल में 17 फरवरी को होने जा रही बैठक में पीटीए शिक्षकों को नियमितीकरण की अधिसूचना जारी होने की आस बंध  गई है।


  • 11 वर्षों से नियमितीकरण की राह ताक रहे इस काडर को बंधी उम्मीद
  • दो मंत्रियों ने भी पीटीए पीटीए अनुबंध अध्यापक एवं प्राध्यापक संघ दिलाया भरोसा 

वहीं रविवार को संघ का एक प्रतिनिधिमंडल मंडल आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी और ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा से भी मिला और मंत्रीमंडल की बैठक में पीटीए शिक्षकों के नियमितिकरण किए जाने की जोरदार वकालत करने का आग्रह किया। प्रदेश सरकार में तैनात उक्त दोनों मंत्रियों  ने शिक्षकों को आश्वस्त किया है  कि इस बार होने जा रही मंत्रिमंडल की बैठक में पीटीए शिक्षकों को सशर्त नियमित करने की सीएम के समक्ष जोरदार पैरवी की जाएगी। संघ के सदस्यों का कहना है कि प्रदेश में 7000 पीटीए शिक्षक सीएम वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में ही स्कूलों में नियुक्त हुए थे और अब की बार वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में ही पीटीए शिक्षकों को नियमितीकरण का तोहफा मिलने की पूरी उम्मीद बंधी है। जिला प्रभारी दिनेश शर्मा ने बताया कि मंत्री प्रकाश चौधरी ने आश्वसत किया है कि 19 फरवरी को सीएम बल्ह विस क्षेत्र के कंसा चौक में दौरे पर आ रहे हैं। उस दिन मंच के माध्यम से पीटीए शिक्षकों की मांग को प्रमुखता से रखूंगा और उसी दिन सीएम वीरभद्र सिंह से घोषणा करवाने का पूरा प्रयत्न किया जाएगा। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में हंसराज शर्मा, सुरेश ठाकुर, अमीं चंद, प्रेम सिंह, हेम सिंह, जितेंद्र, ललित  सेन, शिवरतन, संतोष हुकम चंद, मंजुला, सोहन, संतोष राणा, बलदेव राणा, हरीष ठाकुर, कुलदीप, रमन व मदन आदि शिक्षक मौजूद थे।

उम्मीद कायमः पुरानी पेंशन एक दिन अवश्य होगी बहाल

मंडी। जिला एनपीएस एवं सीपीएफ ऐसोसिएशन की बैठक एनजीओ भवन यूली में जिला प्रधान भीम सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में राज्य प्रधान नरेश ठाकुर विशेष तौर पर मौजूद रहे। उन्होंने इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन को बहाल करने का आंदोलन राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है और पुरानी पेंशन एक दिन अवश्य बहाल होकर रहेगी। उन्होंने कहा कि ग्रेज्युटी को भी केंद्र और कुछ राज्यों में बहाल कर दिया गया है, जिस तरह से आजादी की लड़ाई धीरे-धीरे लंबी चली पर कामयाबी मिली। ऐसे ही लंबी लड़ाई से हर हालत में पुरानी पेंशन को अवश्य बहाल करवाना है। इस अवसर पर जिला प्रधान भीम सिंह ठाकुर ने संगठन को मजबूत कर ब्लॉक स्तर पर इकाईयां 15 दिनों में गठित करने का आह्वा किया। बैठक में उच्च शिक्षा, प्रारंभिक शिक्षा विभाग, लोनिवि, वन विभाग, स्वास्थ्य, आईसीडीएस के कर्मचारियों ने भी अपनी उपस्थित दर्ज करवाई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है