Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

आवाज बुलंदः PTA Teacher से 2013 में किया वादा निभाओ

आवाज बुलंदः PTA Teacher से 2013 में किया वादा निभाओ

- Advertisement -

PTA Teacher : कांगड़ा। पीटीए अनुबंध संघ कांगड़ा के जिलाध्यक्ष राजेश भाटा एवं अन्य पदाधिकारियों ने  प्रदेश सरकार से पीटीए अध्यापकों को जल्द नियमित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगस्त 2013 में विधानसभा में जो ऐलान हुआ था कि पीटीए अध्यापकों को डेढ़ वर्ष के अनुबंध के बाद नियमित किया जाएगा ,उस ऐलान को पूरा करें। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आने वाली 2 जून को मंत्रिमंडल की बैठक में पीटीए शिक्षकों के मामले को प्रमुखता से हल करते हुए  सशर्त नियमितीकरण का तोहफा दें।

  • सरकार ने विस में किया था ऐलान, पीटीए अध्यापक एक से डेढ़ साल में होंगे नियमित

गौरतलब है कि वर्ष 2012 के विधान सभा चुनावों में कांग्रेस ने वादा किया था की सत्ता में आने पर पीटीए अध्यापकों को नियमित किया जाएगा। लेकिन इस वर्ग को अभी तक राहत के नाम पर कुछ भी हासिल नहीं हो पाया है। सरकार चुनावी वर्ष में लगभग सभी कर्मचारियों को तोहफे दे रही है। ऐसे में पीटीए अनुबंध अध्यापक अपने आप को ठगा सा महसूस करने के बावजूद नियमितीकरण की आस में बैठे हैं।


अनुबंध पर आए डेढ़ वर्ष का कार्यकाल हो चुका है पूरा

संघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि अगस्त 2013 में सरकार ने विधानसभा में ये ऐलान किया था कि पीटीए अध्यापकों को एक या डेढ़ साल के अनुबन्ध के बाद नियमित किया जाएगा। गौरतलब है कि जून 2016 में पीटीए अध्यापकों को अनुबंध में आए हुए डेढ़ वर्ष का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में सरकार इस मंत्रीमंडल की बैठक में प्रमुखता से उचित निर्णय लेते हुए पीटीए अध्यापकों का जल्द सशर्त नियमित करके अपने वादे को निभाए।

जिला प्रभारी अमित धीमान उपाध्यक्ष हरीश, नीलम सम्बियाल, सागर , जिला महासचिव अजय ठाकुर, जिला कोषाध्यक्ष अदिति गुलेरी ,राजीव चौधरी ब्लॉक प्रधान कांगड़ा, मुनीश ठाकुर ब्लॉक प्रधान धर्मशाला, राजेश चौधरी ब्लॉक प्रधान  नगरोटा, सुग्रीव ब्लॉक प्रधान शाहपुर, ब्रजेश ठाकुर ब्लॉक प्रधान नूरपुर, नरदेव पठानिया ब्लॉक प्रधान फतेहपुर, अजय ब्लॉक प्रधान ज्वाली, राजेश राणा ब्लॉक प्रधान देहरा, विपन पंजला ब्लॉक प्रधान पालमपुर, जगदीप कटोच ब्लॉक प्रधान लंबागांव, राजेंद्र राणा ब्लॉक प्रधान बेधुमहादेव व अजय ठाकुर ब्लॉक प्रधान गंगथ आदि पदाधिकारियों ने भी यह मांग की है।

यह भी पढ़ेंः हक को हल्ला : सरकार-श्रम बोर्ड के खिलाफ मजदूरों का धरना-प्रदर्शन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है