Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

PTA Teachers की धमकी : मांगें मानो नहीं तो करेंगे चुनावों का बहिष्कार 

PTA Teachers की धमकी : मांगें मानो नहीं तो करेंगे चुनावों का बहिष्कार 

- Advertisement -

12 साल से वोट बैंक के लिए इस्तेमाल हो रहे पीटीए शिक्षक

शिमला। प्रदेश पीटीए शिक्षकों में इस बात को लेकर रोष है कि  पिछले 12 साल से दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों ने उन्हें वोट बैंक के लिए सिर्फ सब्जबाग ही दिखाए। इसी के चलते पीटीए शिक्षकों ने अब सरकार को चेतावनी दी है अगर सरकार आगामी मंत्रिमंडल की बैठक में उनकी मांगों पर कोई निर्णय नहीं लेती तो  समस्त अनुबंध पीटीए अध्यापक परिवार सहित आने वाले विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच ने वर्तमान प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा सरकार पीटीए अध्यापकों के मुद्दे को सुलझाने में आज तक पूर्णतया विफल रही है कांग्रेस पार्टी जब विपक्ष में थी तो हर दिन सत्ता में आते ही नियमित करने का वादा करती थी लेकिन सत्ता मिलते ही अपने वादे को पूर्णतया भूल चुकी हैं।
आलम ये है कि 5500 अनुबंध पीटीए अध्यापक लगभग पिछले 3 साल सशर्त नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार इस वर्ग की मांगों को लगातार नज़रअंदाज़ कर रही है। जिसके कारण इस वर्ग में काफी हताशा और निराशा के साथ सरकार के खिलाफ भारी रोष है।

महंगाई भत्ता देकर आंशिक राहत दी जाए

संघर्ष मंच के पदाधिकारियों ने पिछले 5 साल से पीटीए अध्यापकों के मुद्दे पर विपक्षी दल बीजेपी की खामोशी पर हैरानी जताते हुए विपक्ष की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़ा किया है। पदाधिकारियों ने कहा कि अगर सरकार किसी कारणवश उपरोक्त मांग को पूरा करने में असमर्थ है तो सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर 2 साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों को महंगाई भत्ता ( DA) देकर आंशिक राहत दी जाए साथ ही पैट अध्यापकों की तर्ज़ पर वन टाइम रिलेक्सेशन इन ट्रांसफर पॉलसी का प्रावधान किया जाए क्योंकि टांसफर की सुविधा न होने के चलते इस वर्ग को पिछले 12 साल से भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है