Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

PTF के जिलाध्यक्ष के Suspension आदेश रद , अध्यापकों की Salary की भी हुई बहाली

PTF के जिलाध्यक्ष के Suspension आदेश रद , अध्यापकों की Salary की भी हुई बहाली

- Advertisement -

नाहन। विभागीय कार्रवाई की गाज झेल रहे निलंबित हुए पीटीएफ के जिला अध्यक्ष एवं जेबीटी शिक्षक के निलंबन आदेश शिक्षा उपनिदेशक ने वापस ले लिए हैं। इसके अलावा सात अन्य शिक्षकों के वेतन की भी बहाली कर दी है। शिक्षा निदेशक एलिमेंट्री ने बीओ हैडक्वार्टर नरेश शर्मा की ओर से आरोपी शिक्षकों की शिकायत वापस लेने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई। सोमवार को पीटीएफ के जिलाध्यक्ष सुदर्शन ठाकुर व कार्यकारिणी पदाधिकारियों की इस निलंबन और वेतन रोकने के मसले पर बीओ के साथ एक बैठक हुई। इसके बाद बीओ की ओर से आरोपी शिक्षकों की शिकायत वापस ली गई और दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

हुड़दंग मचाने के थे आरोप

उल्लेखनीय है कि बीओ की शिकायत पर बीते सप्ताह  शिक्षा उपनिदेशक ने पीटीएफ के जिला अध्यक्ष को निलंबित कर दिया था। जबकि, सात अन्य शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी थी।आरोप था कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के दौरान पीटीएफ के जिला अध्यक्ष एसोसिएशन के शिक्षकों को लेकर बीओ कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान बीओ कार्यालय में शिक्षकों ने टूर्नामेंट को लेकर हुड़दंग मचाया। इस सिलसिले में बीओ नरेश शर्मा ने शिक्षा उपनिदेशक को लिखित शिकायत सौंपी थी।

आरोप था कि सभी शिक्षकों ने उनके साथ गाली-गलौज की और ड्यूटी लगाने के लिए दवाब भी बनाया। शिक्षकों के अभद्र व्यवहार के चलते बीओ की तबीयत बिगड़ गई थी। हार्ट पेंशेंट होने के कारण बीओ को पीजीआई से इलाज भी करवाना पड़ा। अब शिक्षकों व बीओ के बीच आपसी सहमति बनने के बाद समझौता हो गया है।

मंगलवार को निलंबन आदेश होंगे रद

शिक्षा उपनिदेशक एलिमेंट्री दिलीप सिंह नेगी ने बताया कि बीओ व आरोपी शिक्षकों के बीच समझौता हुआ है। इसके बाद बीओ ने शिकायत भी वापस ली है। लिहाजा, पीटीएफ के जिला अध्यक्ष सुदर्शन ठाकुर के निलंबन आदेश रद कर दिए हैं। इसके साथ साथ अन्य शिक्षकों के वेतन की भी बहाली कर दी है।  मंगलवार को औपचारिकता के बाद निलंबन आदेश वापस ले लिए जाएंगे जाएंगे। दूसरे शिक्षकों के वेतन की बहाली भी कर दी जाएगी।

बड़ी कार्रवाई: सिरमौर PTF के जिलाध्यक्ष Suspend, 7 शिक्षकों का रोका वेतन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है