×

Corona Effect: लॉकडाउन के बीच दिल्ली बॉर्डर पर लगा UP-बिहार के मजदूरों का हुजूम

Corona Effect: लॉकडाउन के बीच दिल्ली बॉर्डर पर लगा UP-बिहार के मजदूरों का हुजूम

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते पूरे देश को 21 दिनों के लॉक डाउन (Lockdown) पर रखा गया है। जिसके चलते लोग-अपने घरों में मौजूदा हैं। इस बीच गरीब तबके के लोगों को काफी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से बड़े शहरों में काम करने वाले मजदूर अपने-अपने गांव की तरफ पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। ये लोग इन शहरों में काम-धंधा बंद होने और भोजन की व्यवस्था ना होने के कारण वहां से पलायन कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: Indian Railway ने ट्रेन के डिब्बों को बनाया आइसोलेशन कोच, बदल दिया हुलिया

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित आनंद विहार और यूपी के कौशांबी बस अड्डे पर हजारों लोग अपने घर जाने को मौजूद हैं। अपनी गृहस्थी सिर पर संभालने वाले इन मजदूरों को न तो सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता है और ना ही कोरोना का डर। ये किसी ना किसी तरह केवल अपने गांव लौट जाना चाहते हैं। दिल्ली में लॉकडाउन के बाद यहां से उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड जाने वाले मजदूरों की बाढ़ सी आ गई है। दिल्ली से यूपी के लिए निकलने वाली सड़कों पर सैकड़ों मजदूर हैं।

ये मजदूर अपनी जरूरत के सामान सिर पर उठाकर बच्चों और महिलाओं समेत अपने घर की यात्रा पर निकल पड़े हैं। हालांकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार इन लोगों के लिए हर तरह के प्रबंध करने का दावा करते हुए उन्हें पलायन करने से रोक रही है। इसके बावजूद भी दिल्ली से सटे नेशनल हाईवे 24 पर मजदूरों की श्रृंखला सी बन गई है। इस सड़क पर मजदूर अपने बच्चों के साथ पैदल ही गांव के लिए निकल चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है