Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

Maj Gen (Retd) धर्मवीर ने ली लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष की शपथ 

Maj Gen (Retd) धर्मवीर ने ली लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष की शपथ 

- Advertisement -

Oath: शिमला। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) धर्मवीर सिंह राणा को हिमाचल प्रदेश राज्य लोकसेवा आयोग के नए अध्यक्ष के रूप में शपथ दिलाई है। राजभवन में आयोजित गरिमापूर्ण समारोह में मेजर जनरल राणा को इस पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर सीएम वीरभद्र सिंह, सिंचाई मंत्री विद्या स्टोक्स, उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, सीपीएस जगजीवन सिंह पाल, वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, डीजीपी संजय कुमार व सरकार के उच्चाधिकारी भी मौजूद थे।

आयोग का कामकाज समझने के बाद उठाएंगे कदम

प्रदेश सरकार ने मेजर जनरल ‘सेवानिवृत्त’ धर्मवीर सिंह राणा को कुछ दिनों पहले राज्य लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष पद पर तैनाती की थी। मेजर जनरल राणा की तैनाती छह वर्ष और 62 वर्ष की आयु में से जो पहले हो, उस अवधि तक के लिए की गई है। राणा ने आज ही अपना पदभार भी ग्रहण कर लिया। इससे पहले राणा ने कहा कि उनकी प्राथमिकता आयोग के कार्य को पूरी पारदर्शिता के साथ करने की रहेगी।

उन्होंने कहा कि आयोग में आईटी का अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जाएगा। उनका कहना था कि आयोग पारदर्शिता के साथ कार्य करेगा। उनका कहना था कि आयोग में किस तरह का परिवर्तन करने की जरूरत है, उसके बारे में आयोग का कामकाज समझने के बाद कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चयन प्रक्रिया में और सुधार लाया जाएगा और वे चाहेंगे कि एचएएस कि तैयारी करने वाले उम्मीदवार आईएएस की तैयारी भी करें। इसके लिए पैट्रन भी अब काफी बदला है और दोनों परीक्षाओं का पैटर्न मिलता-जुलता है।

3 साल का अनुबंध पूरा करने वाले 335 Clerk हुए Regular

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है