Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

Ind vs Aus : पुजारा-रहाणे बने संकटमोचक, भारत ने बनाई 126 रन की बढ़त

Ind vs Aus : पुजारा-रहाणे बने संकटमोचक,  भारत ने बनाई 126 रन की बढ़त

- Advertisement -

बेंगलूरु। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 213 रन जोड़ लिए हैं। इस तरह टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर 126 रनों की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में भी भारत की टीम संकट में आई जरूर थी, लेकिन भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और रहाणे ने टीम को इस संकट से उबारा। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा (79*) और केएल राहुल (51) ने अर्धशतक जमाया। पुजारा अभी भी रहाणे के साथ क्रीज पर जमे हुए हैं। दूसरी पारी में ओपनर अभिनव मुकुंद (16) और केएल राहुल (51) के आउट होने के बाद भारत की पारी कुछ देर के लिए लड़खड़ाई जरूर थी, लेकिन चार विकेट गंवाने के बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने क्रीज पर पांव जमा लिए और दोनों के बीच अब तक 93 रन की साझेदारी हो चुकी है। अब भारत को खेल के चौथे दिन यानी मंगलवार को इन दोनों बल्लेबाजों से बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इससे पहले मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 237/6 के स्कोर से आगे खेलने आई। भारत ने कंगारू टीम की पारी को 276 रन पर समेट दिया।


  • चौथे दिन  दोनों बल्लेबाजों से बड़ी पारी की उम्मीद 

ऑस्ट्रेलिया की इस पारी को समेटने में लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जाडेजा की खास भूमिका रही। उन्होंने 63 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम सोमवार को अपने खाते में 39 रन ही और जोड़ पाई और उन्होंने पहली पारी के आधार पर भारत पर 87 रन की लीड ली। इसके बाद दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने पॉजिटिव माइंड सेट के साथ अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की और लंच के समय तक उसने बिना कोई विकेट गंवाए 38 रन जोड़ लिए। पिछली पारी में 0 पर आउट हुए अभिनव मुकुंद भी इस बार बढ़िया लय में नजर आ रहे थे। लेकिन लंच से वापस आए मुकुंद अपनी एकाग्रता खो बैठे और लंच के बाद पहले ही ओवर में वह हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

 इसके बाद 120 रन जोड़ते-जोड़ते टीम इंडिया ने केएल राहुल, विराट कोहली और रविंद जाडेजा समेत कुल 4 विकेट गंवा दिए। इन चार में तीन विकेट तेज गेंदबाज जोश हेजलवुज ने अपने नाम किए। वहीं युवा स्पिन गेंदबाज ओ’कीफ ने केएल राहुल को पैविलियन भेजा। 4 विकेट गंवाने के बाद छठे नंबर पर बैटिंग करने आए रहाणे ने पुजारा के साथ क्रीज पर अपने पांव मजबूती से जमाए। इन दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के बोलर्स को कोई मौका नहीं दिया। अब टीम इंडिया को मैच के चौथे दिन इन दोनों खिलाड़ियों से बड़ी पारी की उम्मीद है। ये दोनों बल्लेबाज भारत की पारी को मुश्किल से निकालकर जीत की राह पर ले आए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है