Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

पंजाब: Covid-19 संक्रमण के 39 नए केस, कुल मामले हुए 2415; मौत का आंकड़ा 47 पर स्थिर

पंजाब: Covid-19 संक्रमण के 39 नए केस, कुल मामले हुए 2415; मौत का आंकड़ा 47 पर स्थिर

- Advertisement -

चंडीगढ़। देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पंजाब (Punjab) सरकार ने अपने सूबे में इस संक्रमण के विस्तार पर काफी हद तक लगाम लगा रहा है। हालांकि इसके बावजूद भी रोजाना नए मामले आने से सूबे में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि का दौर लगातार जारी है। गुरूवार को 39 नए मरीज मिलने के बाद कुल मामले 2415 हो गए। नए मामलों के साथ ही बीते छह दिन में राज्य में 200 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

पंजाब में 325 मरीज बीमारी का इलाज करा रहे

सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, अमृतसर से 15 मामले सामने आए। इसके बाद लुधियाना से छह, जालंधर और पठानकोट से चार-चार, बठिंडा से तीन और फाजिल्का, मुक्तसर, रूपनगर, एसबीएस नगर, संगरूर, होशियारपुर और गुरदासपुर से एक-एक मामला सामने आया। बुलिटेन के मुताबिक, नए मामलों में विदेश से लौटे दो लोग भी शामिल हैं। बुलेटिन के अनुसार, अबतक 2043 मरीज ठीक हो चुके हैं। उसमें बताया गया है कि फिलहाल 325 मरीज बीमारी का इलाज करा रहे हैं। बुलेटिन में बताया गया कि दो मरीजों की हालत नाजुक है और वे वेंटिलेटर पर है। जबकि सूबे में मृतकों का आंकड़ा 47 पर स्थिर है।


यह भी पढ़ें: केंद्र ने Covid-19 संकट के बीच चुकाया राज्यों का GST बकाया; दिए 36400 करोड़ रुपए

राज्य में मरीजों का रिकवरी रेट 84% से ज्यादा

चंडीगढ़ जीएमसीएच-32 में भर्ती आठ कोरोना के मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर सूद धर्मशाला में क्वारंटाइन कर दिया गया है, जो राहत भरी खबर है। डिस्चार्ज होने वालों में बापूधाम की सात महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। शहर में अब तक कोरोना के 5059 संदिग्ध मरीज मिल चुके हैं। उनमें से 4735 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि कोरोना के पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। मोहाली को भी कोरोना से कुछ राहत मिली। नया मरीज तो सामने नहीं आया लेकिन तीन मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। इसकी पुष्टि मोहाली के डीसी गिरीश दियालन ने की है। उन्होंने बताया कि इन तीनों मरीजों के ठीक होने के बाद अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या चौदह रह गई हैं। राज्य में मरीजों का रिकवरी रेट 84 फीसद से ज्यादा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है