Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

पंजाब: Covid-19 से पुलिसकर्मी पिता की मौत के एक दिन बाद सदमे से हुई बेटी की मौत

पंजाब: Covid-19 से पुलिसकर्मी पिता की मौत के एक दिन बाद सदमे से हुई बेटी की मौत

- Advertisement -

लुधियाना। कोरोना का कहर लगातार जारी है। पंजाब (Punjab) में कोरोना के चलते हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। पंजाब में अबतक इस महामारी के चलते 600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। पंजाब के जसपाल सिंह (49) नामक पुलिसकर्मी की कोविड-19 (Covid-19) से मौत के एक दिन बाद सोमवार को लुधियाना में उनकी बेटी नवप्रीत (24) की मौत (Death) हो गई। परिवार ने कहा कि पिता के अंतिम संस्कार के बाद नवप्रीत की सदमे से मौत हुई। बतौर मां, जुवेनाइल डायबिटीज़ से पीड़ित नवप्रीत की 2 साल पहले आंखों की रोशनी चली गई थी।

आतंकवाद के खिलाफ पुलिस के साथ काम करते थे जसपाल

इससे पहले लुधियाना पुलिस लाइन में तैनात एएसआई जसपाल सिंह ने पीजीआई में दम तोड़ दिया है। वह पिछले 24 जुलाई को रूटीन चेकअप के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए और यहां के प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे थे। हालत बिगड़ने पर सात अगस्त को उन्हें पीजीआई रेफर किया गया था। वहां उनकी मौत हो गई। पैतृक क्षेत्र पायल के ही श्मशानघाट में उनका संस्कार किया गया है। बेटे ने पिता की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी और पुलिस टुकड़ी की ओर से उन्हें सलामी दी गई। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। जसपाल सिंह आतंकवाद के काले दौर के समय 1990 में स्पेशल पुलिस अफसर एसपीओ भर्ती हुए थे। तब आतंकवाद के खिलाफ पुलिस के साथ काम किया था।

यह भी पढ़ें: IPL में खेलने का मौका ना मिलने से निराश 27-वर्षीय क्रिकेटर करन तिवारी ने किया Suicide

शिक्षण योग्यता होने के कारण उन्हें पुलिस का नंबर दिया गया था और उन्हें तरक्की देकर कुछ समय पहले ही एएसआइ बनाया गया था। जसपाल ने लंबे समय तक थाना डाबा और शेरपुर चौकी में ड्यूटी की है। वह ट्रैफिक पुलिस में भी ड्यूटी करते रहे हैं। शुगर की बीमारी के कारण वह पिछले लंबे समय से पुलिस लाइन में ही तैनात थे और मेडिकल रेस्ट पर चल रहे थे। उनकी मौत पर पुलिस लाइन में भी शोक की लहर है। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने भी उनके लिए श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पुलिस ने कोरोना की वजह से अपना दूसरा योद्धा खो दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है