×

मैड़ी मेले में ट्रकों व ट्रॉलियों से आने वालों पर शिकंजा कसेगी Himachal-Punjab Police

मैड़ी मेले में ट्रकों व ट्रॉलियों से आने वालों पर शिकंजा कसेगी Himachal-Punjab Police

- Advertisement -

ऊना। मैड़ी मेले के लिए ट्रकों व ट्रालियों में भर कर आने वाले श्रद्धालुओं पर शिकंजा कसने के लिए हिमाचल व पंजाब पुलिस (Himachal-Punjab Police) ने मिल कर एक प्लान बनाया है। इस सबंध में आज डीसी ऊना संदीप कुमार ने  मैड़ी मेला की तैयारियों पर पंजाब के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें यातायात प्रबंधन, पार्किंग, ओवरलोडिंग व पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई।डीसी ऊना ने कहा कि मैड़ी स्थित डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेला वर्ष-2020 का आयोजन 3 से 12 मार्च तक किया जा रहा है। मेले में शामिल होने के लिए पंजाब से श्रद्धालु अक्सर ट्रकों व ट्रालियों में ओवरलोड (Overload) होकर पहुंचते हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका रहती है, इसलिए बेहद आवश्यक है कि ओवरलोडिंग को रोका जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऊना हादसों को रोकने के लिए गंभीर प्रयास कर रहा है, लेकिन इसमें पंजाब का सहयोग अनिवार्य है। अगर पंजाब में ही ओवरलोडिंग की समस्या पर नकेल कसी जाए तो जिला प्रशासन ऊना को सुविधा होगी।


यह भी पढ़ें: नेशनल वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता : Himachal के विकास ने Kolkata में चमकाया नाम, सातवीं बार चैंपियन

संदीप कुमार ने कहा कि पंजाब पुलिस व हिमाचल पुलिस मिलकर नंगल, पंडोगा व गगरेट में नाकाबंदी करेंगी और ओवरलोडिड होकर आने वाले श्रद्धालुओं को वहां पर उतारा जाएगा। यहां से उन्हें निशुल्क शटल बस की सुविधा प्रदान की जाएगी। एचआरटीसी (HRTC) की ओर से बसों का प्रबंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी मेला के दौरान भी पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं को इसी तर्ज पर शटल बस सुविधा प्रदान की गई थी, जिससे ओवरलोडिंग की समस्या पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सका।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन ऊना व जिला प्रशासन रोपड़ मिलकर अगले सप्ताह नंगल में पार्किंग के लिए स्थान का चयन करेगा और यहां से आगे ओवरलोडिंग नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग की समस्या (Overloading problem) पर लगाम कसने के लिए मैड़ी के गुरुद्वारा प्रबंधकों की ओर से भी अपील करवाई जाएगी। बैठक में एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद धीमान, एसडीएम अंब तोरुल एस रवीश सहित रोपड़ व होशियारपुर के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है