Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस में राजनैतिक संकट,पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष समेत 6 राज्य प्रमुखों का इस्तीफ़ा

कांग्रेस में राजनैतिक संकट,पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष समेत 6 राज्य प्रमुखों का इस्तीफ़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस पार्टी में राजनैतिक संकट मंडरा रहा है। ताजा अपडेट के मुताबिक पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने पार्टी प्रमुख राहुल गांधी को पद से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा अब तक 6 राज्यों के कांग्रेस प्रमुख अपना इस्तीफा राहुल गांधी के पास भेज चुके हैं। सुनील गुरदासपुर लोकसभा सीट (Gurdaspur Loksabha Seat) पर बीजेपी उम्मीदवार और अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) से चुनाव हार गए थे। इस्तीफे में उन्होंने अपनी सीट खोने के लिए नैतिक जिम्मेदारी ली और कहा कि कांग्रेस शासित राज्य में पार्टी का चुनावी प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। बता दें कि पंजाब (Punjab) की लोकसभा सीटों में कांग्रेस ने 13 में से आठ सीटें जीती हैं। अकाली दल और बीजेपी ने दो-दो सीटें जीतीं जबकि आम आदमी पार्टी (आप) ने एक सीट अपने नाम की।

यह भी पढ़ें : काशी में बोले PM मोदी- इस बार गणित को केमिस्ट्री ने हराया है

इससे पहले यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर (Raj Babbar), ओडिशा प्रमुख निरंजन पटनायक (Niranjan Patnayak) और महाराष्ट्र के अध्यक्ष अशोक चव्हाण (Ashok Chauhan) सहित पांच राज्य प्रमुखों ने अपना इस्तीफा पेश किया है। असम प्रमुख रिपुन बोरा (Ripun Bora) इस्तीफा देने वाले सबसे पहले राज्य प्रमुख थे। योगेंद्र मिश्रा (Yogendra Mishra), जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष-अमेठी, ने भी हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने इस्तीफे की पेशकश की थी जिसे नामंजूर कर दिया गया था।


यह भी पढ़ें: रायजादा बोले, विधायक बनने की जल्दी है तो विधानसभा भंग करवा लें रणधीर

वहीं अगर सुनील जाखड़ के इस्तेफे को जोड़ लिया जाए तो अब तक कांग्रेस के 13 वरिष्ठ नेताओं ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है या देने की पेशकश की है। अपने पत्र में, जाखड़ ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष, महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और सीएम अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) द्वारा प्रचार और समर्थन के बावजूद अपनी सीट बरकरार नहीं रख पाए। 77,000 से अधिक वोटों से हारने वाले जाखड़ ने कहा, ‘सभी ने मेरा पूरा समर्थन किया और मेरे लिए अपना पूरा समर्थन दिया लेकिन मैं अपनी सीट का बचाव करने में असमर्थ रहा। ऐसे में मैं राज्य प्रमुख के रूप में नहीं रह सकता।’

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है