×

ओडिशा की राह पर चली Punjab सरकार, 1 मई तक बढ़ाया Lockdown

ओडिशा की राह पर चली Punjab सरकार, 1 मई तक बढ़ाया Lockdown

- Advertisement -

चंडीगढ़। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। इस बीच ओडिशा के बाद पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉक डाउन को बढ़ा दिया है। अब यहां 1 मई के बाद लॉक डाउन खुलेगा। पंजाब सरकार (Punjab Govt) का यह फैसला ऐसे वक़्त में आया है जब केंद्र सरकार लॉक डाउन (Lockdown) बढाने पर विचार कर रही है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक में सर्वसम्मित से यह फैसला लिया। साथ ही इसका सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी जारी किए।


सीएम अमरिंदर ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन अभी जारी रहेगा, क्योंकि अगर इसे खोल दिया गया तो संक्रमण ज्यादा फैलेगा और इससे संकट बढ़ सकता है। लेकिन प्रदेश में कर्फ्यू लगने से एक अच्छी बात भी हुई। सूबे में नशा तस्करी की चेन टूट गई। इससे हम खुश हैं और इस दिशा में आगे काम किया जाएगा। इसके लिए एक टास्क फोर्स लगा दी गई है, जो रणनीति बना रही है। अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने शुक्रवार को कहा कि वैज्ञानिकों और चिकित्सा विभाग के विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि जुलाई-अगस्त तक महामारी भारत में चरम पर होगी। अनुमान है कि देश में लगभग 58% भारतीय इससे संक्रमित हो सकते हैं। पंजाब में लगभग 87% लोगों के प्रभावित होने की संभावना है।

ओडिशा भी बढ़ा चुका है लॉक डाउन 

21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन खत्म होने से पहले ही ओडिशा सरकार ने कोरोना लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है और ऐसा करने वाला यह देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 17 जून तक राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा को शुरू नहीं करने की अपील की है। बता दें कि पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है।

पंजाब में भी मिले हैं कई मामले 

प्रदेश में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 131 हो गई है। नए केसों में छह मानसा, तीन जालंधर, दो-दो लुधियाना व संगरूर और एक-एक अमृतसर, मोहाली व बरनाला से हैं। प्रदेश में अब तक 18 लोग ठीक हो चुके हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है