Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Punjab सरकार ने निर्माण मजदूरों की बेटियों की शादी का शगुन बढ़ाया, अब मिलेंगे 51 हजार

किसान आंदोलन दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को भी देंगे मुआवजा

Punjab सरकार ने निर्माण मजदूरों की बेटियों की शादी का शगुन बढ़ाया, अब मिलेंगे 51 हजार

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Capt. Amarinder Singh) ने एक और ऐलान किया है। अमरिंदर सिंह ने निर्माण मजदूरों (Construction Workers) की बेटियों के विवाह पर दी जाने वाली शगुन राशि (Shagun) में बढ़ोतरी की है। इसमें 20 हजार रुपये की बढ़ोतर की गई है। पहले निर्माण मजदूरों की बेटियों को शादी के दौरान शगुन के तौर पर सरकार की ओर से 31 हजार रुपये की राशि दी जाती थी, जिसे बढ़ाकर पंजाब सरकार (Punjab Government) ने 51 हजार रुपये कर दिया है। इसके पंजाब सरकार ने निर्माण मजदूरों या उनके परिवार के सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने पर 1500 रुपये की आर्थिक मदद देने की मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें: #DeshKiBeti: उत्तराखंड की सीएम बनी सृष्टि गोस्वामी, आज करेगी ये काम

आपको बता दें कि दो दिन पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया था कि किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकार की ओर से नौकरी भी दी जाएगी। ऐसे में अब पंजाब सरकार ने एक और फैसला लेते हुए निर्माण मजदूरों को बड़ी राहत दी है।

भवन एवं अन्य निर्माण कामगारों (बीओसीडब्ल्यू) कल्याण बोर्ड की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। इसकी अध्यक्षता सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ही कर रहे थे। इसके अलावा फार्मास्युटिकल या पैरा मेडिकल की पढ़ाई करने वाले लड़कों का सालाना वजीफा भी बढ़ाया गया है। इस वजीफे को 25 हजार से बढ़ाकर 35 हजार रुपये और लड़कियों के वजीफा 30 हजार रुपये से बढ़ाकर 40 हजार रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा लड़कों के हॉस्टल वजीफा को भी बढ़ाया गया है। इसे 40 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये और लड़कियों के वजीफा को 45 हजार से बढ़ाकर 55 हजार किया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है