Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: Covid-19 मरीजों को Free में दिया जाएगा प्लाज्मा

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: Covid-19 मरीजों को Free में दिया जाएगा प्लाज्मा

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पंजाब की अमरिंदर सिंह ने एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी जरूरतमंद कोरोना संक्रमित मरीजों को फ्री में प्लाज्मा देने का ऐलान किया है। इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों में प्लाज्मा थेरपी पहले से ही फ्री है। अब कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों को भी सरकार मेडिकल कॉलेजों से फ्री में प्लाज्मा दिया जाएगा। मैंने स्वास्थ्य विभाग से कहा है कि राज्य के सभी जिला अस्पतालों में कोविड केयर फैसिलटी बनाई जाए।

पंजाब में जारी है कोरोना का कहर; 24 घंटे में 15 लोगों की मौत

कोरोना से मौत और फैलते संक्रमण के बीच पंजाब सरकार ने लोगों को राहत देने का यह फैसला प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए बेहतरीन कदमों में से एक है। बतौर रिपोर्ट्स, कोरोना के हालात को देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी डिप्टी कमिश्नर, कमिश्नर, एसएसपी और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और राज्य के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें जरूरी निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम ने कोविड रोगियों से भी अपील की है कि वे दूसरों की जान बचाने के लिए आगे आएं। उन्होंने डीसी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया कि वे कोविड प्रबंधन समीक्षा वीसी की बैठक के दौरान ऐसे रोगियों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित करें।

यह भी पढ़ें: Corona update: हिमाचल में अब तक 11 का आंकड़ा, 39 लोग हुए ठीक- एक्टिव केस 1014

पंजाब में कोरोना वायरस का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 558 नए मामले सामने आए हैं। नए पॉजिटिव केस आने के बाद पंजाब में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,378 हो गई है। वहीं, 24 घंटे में 15 लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा 336 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौतें लुधियाना में हुई हैं। लुधियाना में सबसे ज्यादा सात लोगों की जान गई। इनमें 24 वर्षीय युवक के अलावा 68 वर्षीय, 63 वर्षीय व 42 वर्षीय पुरुष और 62 वर्षीय दो महिलाएं शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है