Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Punjab: कोरोना से परेशान हुई सरकार; अब तक 30 MLA पाए पॉज़िटिव

Punjab: कोरोना से परेशान हुई सरकार; अब तक 30 MLA पाए पॉज़िटिव

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिन बीतने के साथ ही साथ विकराल स्वरूप लेता जा रहा है। पंजाब में अब तक 30 विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं। पंजाब में कुल विधायकों की संख्या 117 है और प्रतिशत के हिसाब से देखें तो करीब 25 फीसदी विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 7 विधायक (MLA) रिकवर हो चुके हैं। बावजूद इसके कई विधायक शुक्रवार को होने वाले एक दिवसीय मानसून सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे, क्योंकि वे अपने घरों में क्वारंटीन हैं। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले मंत्री थे, लेकिन वो ठीक होकर दोबारा काम पर लौट चुके हैं।

प्रदेश में बेहद खराब हो गए हैं कोरोना से हालात

प्रदेश के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी के साथ बैठक में राज्य में कोरोना के हालात पर चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि पंजाब विधानसभा का सत्र शुरू होने में अब दो दिन बाकी हैं। 23 मंत्री और विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। अगर विधायकों और मंत्रियों की यह हालत है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि जमीनी हालात कितने गंभीर होंगे। परीक्षाएं कराने के लिए माहौल अनुकूल नहीं है।

यह भी पढ़ें: सिरमौर: पांवटा की महिला व राजगढ़ के व्यक्ति की मौत, Corona की हुई पुष्टि

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 41 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या प्रदेश में बढ़ कर 1,219 हो गई है। बुधवार को संक्रमण के 1,513 नए मामले सामने आए जिससे प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 46,090 पर पहुंच गया। मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई है। बुलेटिन के अनुसार पंजाब में आज जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें लुधियाना में 12,पटियाला में पांच, कपूरथला और होशियारपुर में चार-चार, गुरदासपुर में तीन, बरनाला, मनसा, मुक्तसर और संगरुर में दो-दो, बठिंडा, जालंधर, मोहाली, मोगा और पठानकोट में एक-एक मरीज शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है