Punjab में कैप्टन का कमाल, Congress सत्ता पर काबिज

Punjab में कैप्टन का कमाल, Congress सत्ता पर काबिज

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में आ गई है। पार्टी ने शानदार तरीके यहां पर वापसी की है। कांग्रेस 77 सीटों के साथ पहले नंबर पर है, जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। अकाली दल गठबंधन महज 18 सीटों पर आगे है।  एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस में कड़ी टक्कर होने के आसार जताए गए थे, लेकिन नतीजे आम आदमी पार्टी के पक्ष में नहीं आए। वहीं, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरेदर सिंह को जन्मदिन का इससे बेहतर तोहफा शायद कभी ना मिला हो।


  • बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाएंगे अमरेंदर
  • अकाली तीसरे स्थान पर सिमटे

11 मार्च, 1942 को जन्मे कैप्टन अमरेंदर की अगवाई में कांग्रेस पार्टी ने अकाली दल-बीजेपी गठबंधन को हराकर सत्ता हासिल की है। 2002 से 2007 तक प्रदेश के सीएम रहे कैप्टन एक बार फिर सत्ता की कमान संभालने को तैयार हैं।

बता दें कि अमरेंदर सिंह घोषणा कर चुके हैं कि यह उनका आखिरी चुनाव है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्टन अमरेंदर सिंह से को पंजाब में जीत के लिए बधाई दी। कैप्टन अमरेंदर खुद दो सीटों से चुनाव लड़े थे। पटियाला शहरी सीट से उन्होंने 51000 हजार वोटों से जीत दर्ज की है, हालांकि लांबी सीट से वह सीएम प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ मुकाबला हार गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है