Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

Punjab: दबंगों ने अनुसूचित जाति के व्यक्ति को अगवा कर पीटा, जबरन पिलाया पेशाब

Punjab: दबंगों ने अनुसूचित जाति के व्यक्ति को अगवा कर पीटा, जबरन पिलाया पेशाब

- Advertisement -

तरनतारन। पंजाब (Punjab) के तरनतारन से एक बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है। जिले में स्थित रसूलपुर गांव में एक अनुसूचित जाति के किसान की जमीन पर कब्जा करने के लिए जमींदार ने अपने साथियों की मदद से उसे अगवा कर लिया। इतना ही नहीं किसान के साथ मारपीट भी की गई और उसके बाद उसे बंधक बनाकर पेशाब पिला दिया। शिकायत करने पर थाना देहाती की प्रभारी बलजीत कौर ने पीड़ित को आरोपितों के चुंगल से छुड़वाकर घर तो भेज दिया। लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं की। पीड़ित की मदद के लिए पंजाब अनुसूचित जाति आयोग से मदद की गुहार लगाई गई है। आयोग ने पुलिस को फटकार लगाते हुए तुरंत कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं।

दबंगों ने पार कर दी थी अत्याचार की हद

पीड़ित ने बताया कि गांव में उसके पास एक एकड़ जमीन है। 40 सालों से वह जमीन की देखरेख कर रहा है। दस वर्ष पहले उसने किसान रणजोध सिंह को जमीन ठेके पर दे दी। रणजोध गुंडागर्दी कर उसे केवल आधा एकड़ जमीन के ठेके के पैसे देने लगा। उसने खुद जमीन पर काश्त शुरू की तो आरोपित ने जान से मारने की धमकियां दी। पीड़ित ने बताया कि उसने पत्नी समेत जमीन की रखवाली लिए खेतों में तंबू लगा लिया। 17 जुलाई की रात आरोपित रणजोध सिंह दर्जनों साथियों के साथ ट्रैक्टर लेकर आया और तंबू उखाड़कर सारा सामान ले गया। आरोपित ने उसे जाति सूचक गालियां देते हुए ट्रैक्टर के नीचे देने का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपित उसे अगवा कर अपने घर ले गया।


यह भी पढ़ें: गाजियाबाद गोलीकांड : Journalist Vikram Joshi की मौत, परिवार ने शव लेने से किया इनकार

मिली जानकारी के अनुसार, किसान के सिर पर भी जमींदार ने पेशाब डाल दिया और इसको जबरदस्ती पेशाब भी पिला दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को भी की, लेकिन पुलिस ने जमींदार परिवार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की। जिस पर पंजाब अनुसूचित जाति की टीम ने घटनास्थल का दौरा करके पुलिस को फटकार लगाते हुए इस मामले पर तुरंत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश जारी कर दिए हैं और इसकी रिपोर्ट 29 जुलाई तक कमीशन के चंडीगढ़ स्थित दफ्तर में जमा करवाने को कहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है