×

कोरोना का कहर : हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद, परीक्षाएं टलीं

दो और जिलों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू, अब तक 11 जिलों में पाबंदियां लागू

कोरोना का कहर : हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद, परीक्षाएं टलीं

- Advertisement -

चंडीगढ़। हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में लगातार कोरोना (Punjab Corona Case) का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना का कहर बढ़ने के साथ ही सरकार द्वारा पाबंदियां (Restrictions) भी लगाई जा रहे हैं। पंजाब के दो और जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है। इसके साथ ही अब तक 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। उधर, कोरोना (Corona) को कंट्रोल करने के लिए पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज (Punjab School College Closed) भी बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही अन्य पाबंदियां भी पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की ओर से लगाई गई हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल वासियों सावधान! पंजाब में कोरोना के कारण नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

पंजाब (Punjab) में कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ की कॉलेज के एग्जाम भी टाल दिए गए हैं। पंजाब सरकार की ओर से इस बाबत गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) के अनुसार सभी स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद किया गया है। हालांकि मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज (Medical and Nursing College) खुले रहेंगे। इसके अलावा सिनेमा हॉल खुलें रहेंगे, लेकिन उनके लिए 50 फीसदी क्षमता को अनुमति दी गई है। एक मॉल में एक समय में 100 से ज्यादा लोग मौजूद नहीं होंगे। किसी घर में 10 से अधिक मेहमान नहीं बुलाए जा सकते। साथ ही सोशल एक्टिविटी (Social Activity) को दो हफ्ते तक के लिए रद्द करने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें:  #HP_Corona: आज 171 केस, एक्टिव केस 1000 पार- डेथ आंकड़ा भी एक हजार

इसके अलावा पंजाब के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew) भी लगा है। लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया। इन सभी जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि कल ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने कहा था कि जिस भी जिला में 100 से ज्यादा कोरोना के मामले आएंगे उन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। साथ ही सभी सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, मॉल रविवार को बंद रखने का भी आदेश दिया गया है, जबकि होम डिलीवरी जारी रहेगी। उद्योगों और आवश्यक सेवाओं को कार्य करने की अनुमति रहेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है