Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

Punjab: कोरोना के चलते आज 41 ने गंवाई जान; राजस्व मंत्री भी पॉज़िटिव

Punjab: कोरोना के चलते आज 41 ने गंवाई जान; राजस्व मंत्री भी पॉज़िटिव

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमित 41 लोगों की मौत के साथ महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 812 हो गई जबकि आज 1165 और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वहीं, पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि अब मंत्री घर पर ही पृथक-वास में हैं और उनके परिवार के सदस्यों के नमूने भी जांच के लिए एकत्रित किए गए हैं।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान शनिवार को कांगड़ ने मनसा में ध्वजारोहण किया था। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के दल मंत्री के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटे हैं। उनके करीबी संपर्क वाले लोगों के नमूनों की भी जांच की जाएगी। पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा के संक्रमित पाए जाने के बाद कांगड़ राज्य के ऐसे दूसरे मंत्री हैं जो संक्रमित पाए गए हैं।

देखें किस तरह प्रदेश में पांव पसार रहा कोरोना

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमित 41 लोगों की मौत के साथ महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 812 हो गई जबकि आज 1165 और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पंजाब सरकार के यहां जारी मीडिया बुलेटिन के साथ लुधियाना में सर्वाधिक 14 लोगों की मौत हुई। उसके अलावा पटियाला में सात , जालंधर में चार , अमृतसर व संगरूर में तीन – तीन , फिरोजपुर में दो और फतेहगढ़ साहिब , फजिल्का , गुरदासपुर , होशियारपुर , कपूरथला , मोगा और मोहाली में एक – एक मरीज ने दम तोड़ा।

यह भी पढ़ें: मंडी: Corona पॉजिटिव महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जांच में निकला नेगेटिव

मीडिया बुलेटिन के अनुसार आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में सर्वाधिक 315 लुधियाना से हैं। उसके बाद जालंधर के 187 , मोहाली के 91 और पटियाला के 90 लोग भी उनमें शामिल हैं जिनमें आज संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुलेटिन के अनुसार आज 568 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं जिनमें गुरदासपुर से 110 , लुधियाना से 94 और अमृतसर से 91 लोग शामिल हैं। इसके साथ प्रदेश में महामारी फैलने से लेकर अब तक 31206 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या 19431 है। इस समय सक्रिय मामलों यानी उपचाराधीन मरीजों की संख्या 10963 है। इनमें से ऑक्सीजन सपोर्ट पर 217 और वेंटीलेटर सपोर्ट पर 35 लोग हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है